Monday, July 31, 2023

स्वस्थ जीवन के लिये पेड़ लगाना आवश्यक: संजय कुमार गुप्ता


स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बेसिक शिक्षा परिषद बलिया के प्रांगण में हुआ पौधारोपण 
बलिया। इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा पूरे विश्व भर में चलाये जा रहे जागरूकता कार्यक्रम के तहत 31 जुलाई दिन सोमवार को रेड क्रॉस बलिया के चेयरमैन संजय कुमार गुप्ता के नेतृत्व में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बेसिक शिक्षा परिषद बलिया के प्रांगण में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया।
 इस दौरान संजय गुप्ता ने कहा कि रेडक्रास के पदाधिकारियों ने अपनी अपनी निजी भूमि पर 5000 पौधे लगाने का संकल्प लिया है। क्योंकि पर्यावरण को बचाने व खुद को स्वस्थ रखने के लिये वर्तमान में पेड़ों की सुरक्षा व पौधरोपण करना हर व्यक्ति को अपना कर्तव्य समझना चाहिये। विद्यालय के प्रधानाचार्य चमन आरा बेगम ने कहा कि रेडक्रास मानवता के लिये कार्य करने वाला एक ऐसा संगठन है जो पूरे वर्ष भर अनेको कार्यक्रमों से लोगों की सेवा करता है। रेडक्रास के सदस्यों ने इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य जी को मोमेंटो देकर उनका सम्मान भी किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला स्काउट शिक्षक अरविंद कुमार सिंह , सहायक अध्यापक कनक चक्रधर, नीतू सिंह, मंजू, लक्ष्मी नारायण तिवारी व रेड क्रॉस से उपसभापति विजय कुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार पांडेय, डॉoपंकज ओझा,सरदार जितेंद्र पाल सिंह,सरदार सुरेंद्र पाल सिंह, श्याम बाबू रौनियार, सभासद सूरज तिवारी इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...