Thursday, September 28, 2023

रेल हित व यात्री हित के विभिन्न मुददो पर हुई चर्चा


बलिया रेलवे परामर्शदात्री समिति एवं अधिकारियों की हुई बैठक
बलिया। रेलवे परामर्श दात्री समिति  की  स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक किया गया। प्रभारी स्टेशन अधीक्षक बलिया शशि कांत सिंह की अध्यक्षता में रेलवे के अधिकारियों एवं रेलवे के सम्मानित सदस्यों के साथ बैठक में रेल हित व यात्री हित के विभिन्न मुददो पर चर्चा की गयी।

 प्रमुख मांगो में बलिया से जम्मू कटरा तक ट्रेनों का संचालन, बलिया से छपरा पटना बाया रांची तक का ट्रेनों को प्रतिदिन संचालन, स्टेशन पर महिला आरपीएफ की मांग, सुरेमनपुर और रसड़ा स्टेशन पर समस्याओं की चर्चा, बलिया रेलवे स्टेशन पर शहीदो का नेम प्लेट, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत का उल्लेख आदि अनेक विकासात्मक मुददों पर विस्तार से चर्चा किया गया। मण्डल वाणिज्य निरीक्षक बलिया राजेंद्र प्रसाद ने रेलवे स्टेशन हो रहे विकास के बारे मे चर्चा किया। उन्होंने बताया कि बलिया रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर बहुत विकास होना है जिसका कार्य लगातार चल रहा है।  उन्होंने बताया कि यात्रियों द्वारा स्टैंड के बारे में शिकायत पर जुर्माना भी लगाया गया है। आरपीएफ इंस्पेक्टर बि के सिंह ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल रेलवे स्टेशन परिसर में हमेशा निगरानी करते है। उन्होंने बताया कि परिसर के अन्दर अराजकता को रोकने के लिए कठोर कार्यवाही की जाती है।  सम्मानित सदस्यों में निर्भय नारायण सिंह , विजय कुमार गुप्ता, विनय कुमार, शिव कुमार कौशिकेय, डॉ अजय मिश्रा, मनीष कुमार  कुशवाहा, इरशाद अहमद, राम सूरज पांडे, मनोज कुमार त्रिपाठी, सहित अन्य सदस्यों ने अपना सुझाव दिया। यह सुझाव बलिया के अधिकारियों के माध्यम से उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर समस्या का समाधान कराया जाता है। 

इस अवसर पर हेल्थ इंस्पेक्टर राहुल कुमार, पार्सल विभाग के असगर अली, आईओडब्ल्यू कमलेश कुमार, विधुत विभाग से ए के सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।
रिपोर्ट: विनय कुमार

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...