Friday, March 31, 2023

लोकतंत्र एवं संविधान का गला घोट रही है मोदी सरकार

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पांडेय व पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान ने सरकार पर लगाए आरोप
बलिया। जिला कांग्रेस कमेटी भवन पर शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखा गया जिसको ओम प्रकाश पांडेय जिला अध्यक्ष कांग्रेस एवं पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान ने संयुक्त रूप से संबोधित किया।

प्रेस वार्ता में कहा कि मोदी सरकार लोकतंत्र और संविधान की हत्या करना चाहती है जो गलत गलत कानून लागू कर रही है। उसके संदर्भ में मोदी सरकार से कुछ सवाल जैसे- नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी के बीच क्या रिश्ता है और कब से है ? अदानी के पास मारीशस से आया 20,000 करोड़ रूपया किसका है? मोदी जी सरकारी विदेश यात्राओं में कितनी बार अडाणी को अपने साथ ले गए?विदेश में अडानी को कितने ठेके मोदी जी ने दिलवाए? ईपीएफओ से अदानी के शेयर खरीद कर कर्मचारियों के भविष्य को अंधकार में धकेलने के क्या कारण है?

उपरोक्त पांचों बिंदुओं पर कांग्रेस पार्टी का सवाल है। नेता द्वय ने कहा कि माननीय राहुल गांधी जी ने बंगला खाने खाली करने का भी स्वागत किया है। लेकिन एक नियम और एक कानून सबके ऊपर होना चाहिए। कुछ भाजपा के वरिष्ठ नेता ऐसे हैं जो न लोकसभा के सांसद है ना राज्यसभा के लेकिन उनको भी आवास आवंटित है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक स्वर से कहा है कि मेरा घर राहुल गांधी जी का घर है।

आज के प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से विनोद सिंह, राजेंद्र चौधरी, शाहिद अली खान, उषा सिंह,   मनी तिवारी, हृदयानंद पांडेय, अबुल फैज,अरुण कुमार, हरिशंकर तिवारी,  राहुल चौबे आदि मौजूद रहे।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...