Friday, October 11, 2024

तानाशाही और पूंजीवाद के खिलाफ अजीवन संघर्षरत रहे जयप्रकाश नारायण जी

जयप्रकाश नारायण  के जयंती पर सपा कार्यालय पर विचार गोष्ठी का हुआ आयोजन
बलिया। समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शुक्रवार को लोकतन्त्र के सजग प्रहरी महान स्वतन्त्रता सेनानी संपूर्ण क्रांति के महानायक लोकनायक जयप्रकाश समाजवादी विचारधारा के नारायण जी के जन्म जयंती पर विचार गोष्ठी आयोजित किया गया। जिसमे उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि जयप्रकाश नारायण जी तानाशाही और पूंजीवाद के खिलाफ अजीवन संघर्ष रहे। 

आज उसी जयप्रकाश जी को मल्यार्पण करने से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अखिलेश यादव जी को लखनऊ में रोका जा रहा हैं पूर्व मुख्यमंत्री सपा अध्यक्ष वहा न जाने पाए इसके लिए लोहे की चादर लगाकर सरकार ने यह साबित कर दिया कि भाजपा आज़ादी और आज़ादी के सेनानियो की विरोधी रही हैं और आज भी हैं आज़ादी की लड़ाई लड़ने वाले शहीदों और सेनानियो का अपमान प्रदेश की जनता देख रही हैं और इसका जवाब 2027 में अवश्य देगी।
  
संगोष्ठी में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी द्वारा सरकार के दमन के खिलाफ लखनऊ में बीच सड़क पर धरना देना चर्चा में रहा और सभी लोगो ने यह कहा कि रामगोविन्द चौधरी ने आज साबित कर दिखाया कि जयप्रकाश नारायण के आन्दोलन से निकला व्यक्ति जहां भी रहेगा अन्याय और तानाशाही के खिलाफ सीना ठोक के खड़ा रहेगा"।

संगोष्ठी/ श्रद्धांजलि सभा में सर्वश्री सुशील कुमार पाण्डेय "कान्हजी", रामजी गुप्ता, कामेश्वर सिंह, रामेश्वर पासवान, रोहित चौबे, डा. प्रमोद यादव, रामनाथ पासवान, धनजी यादव, कृष्ण भारती, राकेश यादव, दिग्विजय पासवान,अमित सिंह, सर्वजीत यादव, कृष्णा नन्द यादव, अनिल राय, सुभाष यादव आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता डा.विश्राम यादव और संचालन बीरबल राम ने किया।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...