Monday, September 2, 2024

जनसुनवाई में काफी गंभीरता से ली जाती है फरियादियों की फरियाद: उपजिलाधिकारी


कहा: प्रत्येक दिन कार्यालय में होती है जन सुनवाई
बलिया। उत्तर प्रदेश शासन के मंशा के अनुरूप जिलाधिकारी बलिया के मार्गदर्शन में जनसुनवाई में फरियादियों की फरियाद काफी गंभीरता से ली जाती है जिसमें सदर तहसील क्षेत्र में अंतर्गत प्रार्थना पत्र अपनी शिकायतों को देते हैं और समस्या का समाधान भी होता है।

उक्त जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी सदर बलिया अत्रि मिश्रा ने बताया है कि जाने सुनवाई हेतु प्रार्थना पत्र जो सही बात हो उस बात को प्रार्थना पत्र में दीजिए। किसी तरह का गलत प्रार्थना पत्र ना दें। ऐसे व्यक्तियों को जो अनावश्यक रूप से प्रार्थना पत्र देते हैं जिनको की कोई काम नहीं है ऐसे व्यक्ति को चिन्हित किया जा रहा है, वे समय नुकसान करते हैं। उन्होंने कहा संबंधित को जनसुनवाई के माध्यम से शिकायत पत्रों का निशान कराया जाता है जो गंभीर मामले होते हैं उसको एसडीएम सदर स्वयं संज्ञान लेते हैं। उसके बाद करवाई होती है।

 माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के आदेशों का पालन सख्ती से कराया जाता है। सुबह 10:00 बजे से 12:00 तक प्रत्येक दिन छुट्टी के दिन छोड़ कार्यालय में जन सुनवाई होती है।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...