Monday, August 12, 2024

ठेकेदार की लापरवाही के कारण घोड़हरा गांव निवासी दंश झेलने को मजबूर


पूर्व प्रधान ने डीएम से की ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए सड़क को तत्काल बनवाने की मांग
दुबहर (बलिया)। जल निगम के ठेकेदार की लापरवाही के कारण घोड़हरा गांव की हजारों की आबादी पिछ्ले तीन वर्षो से कीचड़ से सने उभड़ खाभड़ रास्ते से आने जाने को मजबूर है।

 उक्त बातें घोड़हरा गांव के पूर्व प्रधान नफीस अख्तर ने इस आशय का प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को देने के बाद पत्र प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि घोड़हरा ग्राम पंचायत में पिछले तीन वर्ष पूर्व एक पानी टंकी का निर्माण हुआ जिसकी पाइप लाइन को बिछाने के लिए गांव की सभी सड़के खोद दी गई। जिसमें गांव का मुख्य मार्ग भी सम्मिलित है। जो अभी नया-नया बना था। सड़क खोदने के बाद आजतक जल निगम के ठेकेदार द्वारा गांव की किसी भी सड़क का मरम्मत नहीं कराया गया। आलम यह है कि एन एच 31 से गांव में जाने वाला मुख्य मार्ग एक ही है। जो लंबी दूरी तक गड्ढों में तब्दील हो गया है। प्राय पैदल चलने वालो सहित वाहनों से आने-जाने वाले लोग भी घायल हो रहे हैं। 

पूर्व प्रधान ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए गांव की बनी बनाई नई सड़क को खोदने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए सड़क को तत्काल बनाने की मांग की है। जिससे घोड़हरा गांव के हजारों की आबादी के लिए आने जाने के एक मात्र रास्ते की मरम्मत हो सके। क्योंकि जल निगम जब कोई सड़क खोदता है तो उसे बनाने का भी एस्टीमेट सम्मिलित किए रहता है।
रिपोर्ट: रणजीत सिंह

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...