Monday, June 24, 2024

बलिया के कृष्ण कुमार पासवान ने राष्ट्रीय स्तर पर 240वीं रैंक की हासिल


श्रेष्ठा परीक्षा 2024 में पूर्व माध्यमिक विद्यालय शेरवां कलां, बलिया के बच्चों ने लहराया परचम
बलिया। राष्ट्रीय स्तर की श्रेष्ठा परीक्षा 2024 में पूर्व माध्यमिक विद्यालय शेरवां कलां, शिक्षा क्षेत्र गड़वार, बलिया के पाँच बच्चों ने परचम लहराया है।  

वाराणसी में आयोजित उक्त परीक्षा में विद्यालय के पाँच बच्चों में कृष्ण कुमार पासवान ने राष्ट्रीय स्तर पर 240 वीं रैंक, अंकित कुमार ने 313 वीं रैंक, राज ने 355 वीं रैंक, रूमित कुमार पासवान ने 994 वीं रैंक और अमित कुमार ने 1892 वीं रैंक प्राप्त कर प्रदेश, जिले और विद्यालय का नाम रौशन किए हैं। बच्चों की इस सफलता से विद्यालय परिवार गौरवान्वित है। ज्ञातव्य है कि यह परीक्षा केवल अनुसूचित जाति वर्ग के छात्र एवं छात्राओं के लिए होती है और इसमें चयनित बच्चे प्रदेश के प्रतिष्ठित विद्यालय में चार वर्षों तक निःशुल्क शिक्षा प्राप्त करते हैं।

 विद्यालय के प्रधानाध्यापक शंकर कुमार रावत ने बताया कि इस वर्ष इन बच्चों सहित 8 अन्य बच्चों ने आश्रम पद्धति परीक्षा मे भी सफलता प्राप्त किए हैं। तीनों वर्ग सामान्य वर्ग, अनुसूचित जाति वर्ग व पिछड़ी जाति वर्ग में विद्यालय के बच्चों ने जनपद टाॅपर का खिताब प्राप्त किया है, पुनः 8 बच्चों ने इसी वर्ष राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में भी सफलता प्राप्त की है और अब श्रेष्ठा परीक्षा में पांच बच्चों के चयन से पूरा विद्यालय परिवार प्रसन्न है। प्रधानाध्यापक ने बच्चों से एक पौधा लगवाकर, पुष्पहार व मिठाई खिलाकर सम्मानित किया। विद्यालय परिवार अजय कुमार , रविशंकर प्रसाद ने भी बच्चों को शुभकामनाएं दी।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...