Sunday, May 26, 2024

अनाथ हुई पांच बच्चियों का देखभाल करेगा मदद संस्थान

रेवती ब्लॉक के दल छपरा में माता-पिता के निधन के बाद बेसहार बच्चियों के सहायता हेतु बढ़े हाथ
बलिया। मानवता की सेवा और जरूरतमंदों की मदद के लिए बनी मदद संस्थान रेवती ब्लाक के दल छपरा गांव में आज मदद संस्थान की टीम  रविवार के दिन शिवकुमार गौड़ के अनाथ हुई पांच बेटियों के बीच उनके घर के लिए रवाना हुआ। जहां रास्ते में गायघाट में पहले से मौजूद मदद संस्थान उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने वहा के स्थानीय कई सदस्यों के साथ टीम का स्वागत किया। साथ में दल छपरा के लिए साथ में सभी लोग रवाना हुए।

जहां पहुंचकर मदद संस्थान की टीम ने पांच बच्चियों से मुलाकात की और  सदस्यो द्वारा दी गई सामग्री जैसे पन्नालाल जी गुप्ता बयासी के तरफ से 25 किलो आटा, पवन गुप्ता बयासी बीडीसी की तरफ से 25 किलो चावल, हीरा सेठ के तरफ से दाल तथा टीम के सदस्य और कथा वाचक पंडित पवन कुमार तिवारी जी के तरफ से ₹2100 नगद और गायघाट की टीम द्वारा तेल बिस्किट, नमकीन, मशाला एवं अन्य सामग्री के साथ ही मदद संस्थान द्वारा ₹5000 का चेक काटकर उसे परिवार को प्रदान किया गया। जिसमें उजियार भरौली के साथी प्रिंस राय का 501 रुपए का सहयोग भी सम्मिलित रहा जिन्होंने आज सुबह ही इन बच्चियों की मदद करने के लिए संस्थान के खाते में डाला था। इन सब प्रकार के सहयोग से यह पांचो बच्चिया अपनी आगे की शिक्षा भी अनवरत जारी रख सकें। 

उसके बाद श्रीनगर, दल छपरा के प्रधान राजेश कुमार यादव से वही पर टेलीफोन से बात की गई जिस पर उन्होंने स्वयं कहा कि मैं इस परिवार के आवास के लिए सर्वे कराया हूं। इन बच्चियों के दादी का पेंशन बना रहा हूं और लाल कार्ड की व्यवस्था करने के लिए मैं लगा हूं। यह काम जल्द पुरा होगा। इसके बाद संस्थान की टीम ने अपना टेलीफोन नंबर देकर उस परिवार को आश्वासन दिया कि कभी कोई परेशानी हो तो बेहिचक याद करें संस्था जरूर सहयोग करेगी।

 टीम में मुख्य रूप से अध्यक्ष अखिलानंद तिवारी, सचिव रणजीत सिंह, उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, वरिष्ठ सदस्य शंकर प्रसाद चौरसिया जी, पण्डित पवन कुमार तिवारी, अजीत सिंह रिंटू, विनीत सिंह, रिगन सिंह, लालबाबू वर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
रिपोर्ट: रणजीत सिंह

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...