Sunday, May 12, 2024

मेरा आंगन, मेरी हरियाली मुहिम की हुई शुरूआत

नगर पंचायत ओरन में ईओ ने किया पौधरोपण
बांदा। नगर पंचायत ओरन में मेरा आंगन- मेरी हरियाली मुहिम की शुरुआत की। नगर पंचायत अध्यक्ष ओरन लक्ष्मी नारायण द्विवेदी एवं अधिशाषी अधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने नगर पंचायत कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया। 

ईओ अनिल कुमार ने बताया कि शहरी क्षेत्र में पौधारोपण को बढ़ावा देने के लिए यह मुहिम शुरू की गई है। इसके तहत घरों में जड़ी-बूटी युक्त पौधे,इनडोर पौधे, किचन गार्डन, बालकनी गार्डन और टेरेस फार्मिंग के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। मई और जून में गर्मी की छुट्टियों के दौरान बच्चों को होमवर्क में पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने के लिए ओरन में प्रेरित किया जाएगा। जबकि एक जुलाई से शुरू होने वाले पौधरोपण अभियान से इसको जोड़कर मुहिम को गति दी जाएगी। इस अभियान में नगरीय क्षेत्र के विद्यालयों को भी जोड़ा जाएगा।

 इस दौरान डीपीएम अभिषेक खरे, गोपाल द्विवेदी, कमलाकांत त्रिपाठी, चुन्नू पाण्डेय के साथ ही सफाई नायक सहित समस्त स्टाफ ने "आओ मिलकर एक नया निर्माण करें, अधिक पेड़ लगाकर धरती का श्रृंगार करें" आदि नारों से लोगों को जागरूक किया।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...