Tuesday, April 30, 2024

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

एलकेजी यूकेजी के विद्यार्थियों में आत्म विश्वास बढ़ाने के लिए हुआ कार्यक्रम
रसड़ा (बलिया)। क्षेत्र के अखनपुरा स्थित नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर में रचनात्मकता, कल्पनाशीलता को बढ़ाने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए, एलकेजी, यूकेजी के छात्रों के लिए एक फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। 

विद्यार्थियों ने भारी संख्या में भाग लिया और अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों के अभिनय में विविधता और रचनात्मकता थी। उन्होंने हमारे राष्ट्रों के नेताओं, स्वतंत्रता सेनानियों और राष्ट्रीय नेताओं की वेशभूषा धारण की। अपने तरीके से प्रतिभाशाली थे। वे सभी सुंदर ढंग से तैयार थे और बहुत उत्साह के साथ भाग लिया। छात्रों ने अपने द्वारा चित्रित पात्रों के बारे में जानकारी साझा करके अपना परिचय दिया। 

छात्रों ने भारत के स्वतंत्रता सेनानियों की पोशाक पहनकर आने और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लेने का भी आनंद लिया। वे सभी अपनी रंग-बिरंगी और अलग- अलग वेशभूषा में जीवंत दिख रहे थे और आत्मविश्वास से अपनी भूमिकाएँ निभा रहे थे। ऐसे आयोजनों में जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है वह जीत या हार नहीं, बल्कि भागीदारी है। सभी बच्चे बहुत खुश हुए। 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वरिष्ठ चिकित्सक डॉ प्रीति सिंह ने कहा कि इस प्रतियोगिता से बच्चे जो सीखते हैं उसका उद्देश्य मंच पर अकेले खड़े रहना है। इससे उन्हें अपने अंदर आत्म विश्वास पैदा करने में मदद मिलती है। उन्होंने अलग- अलग व्यक्तित्व के बारे में जाना। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि चिकित्सक सुप्रिया सिंह, अध्यक्षता मातृ भारती की अध्यक्ष पूनम सिंह थी। 

कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश अग्रहरी एवं विद्यालय के सभी आचार्य आचार्य मौजूद रहे। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अध्यक्ष डा अश्विनी कुमार मिश्र, प्रबंधक संजय गुप्त, कोषाध्यक्ष कौशल कुमार ने धन्यवाद दिया।
रिपोर्ट: लल्लन बागी

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...