Monday, April 22, 2024

राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में बलिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन

चार स्वर्ण, पांच रजत व पांच कांस्य समेत कुल चौदह पदकों पर जमाया कब्जा
बलिया। कराटे एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में चौक स्टेडियम लखनऊ में 20–21 अप्रैल तक चलने वाली कैडेट, जूनियर, अंडर 21व सीनियर वर्ग के राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता 2024 में जनपद बलिया के कराटे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण, पांच रजत व पांच कांस्य समेत कुल चौदह पदकों पर कब्जा जमाया। 

एक तरफ़ जहां कैडेट वर्ग के–52 किग्रा.भार वर्ग में आयुष सिंह को रजत पदक प्राप्त हुआ, वहीं-57 किग्रा.भारवर्ग में हनी सोनी ने स्वर्ण पदक हासिल किया। -70 किग्रा. भारवर्ग के फाइनल राउंड में रोमांचक मुकाबले के बाद अनुराग कुमार ने लखनऊ को 2/6 से पछाड़ कर स्वर्ण पर कब्जा जमाते हुए नेशनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। बालिका वर्ग - 42 किग्रा.भारवर्ग में श्रेया गुप्ता को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। जूनियर बालक वर्ग के -55 किग्रा. भारवर्ग में आदर्श तिवारी ने फाइनल मुकाबले में प्रयागराज के खिलाड़ी को 2/6 के अंतर से पराजित कर स्वर्ण पदक  हासिल किया। - 68 किग्रा. भारवर्ग में नीरज को कांस्य तथा सीनियर महिला वर्ग के - 61 किग्रा.भार वर्ग में गरिमा सिंह ने फाइनल मुकाबले के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए वाराणसी के खिलाड़ी को 2/7 के अंतर से हरा कर स्वर्ण पदक हासिल कर नेशनल का रास्ता साफ़ करने के साथ ही तथा अंडर 21 में रजत पदक हासिल किया। –55 किग्रा.भार वर्ग ज्योत्शना यादव को रजत पदक व पुरुष वर्ग के -55 किग्रा.भारवर्ग में कमलेश कांस्य व –67 किग्रा. में युवराज सिंह यादव ने रजत पदक के साथ अंडर 21 में कांस्य हासिल किया- 84किग्रा. भार वर्ग में अमित कुमार वर्मा कांस्य, +84 किग्रा में कृष्णा जी सिंह को रजत पदक प्राप्त हुआ। टीम कोच स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ बलिया के सचिव सुमित झां, गरिमा एवम् ऑफिसियल नकुल रहें। 

विजयी खिलाडिय़ों की जनपद वापसी पर बलिया रेलवे स्टेशन पर ही एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डाइटिशियन राज शेखर "सन्नी सर" के नेतृत्व में समाजसेवी पीयूष चौबे, संजीव वर्मा, कृष्ण मोहन मूर्ति (सावन सर), अभिनव सिंह, राजनीश यादव, अनुभव सिंह, सुरेंद्र गुप्ता, आशीष कुमार, प्रवीण मिश्र समेत अन्य गणमान्य व्यक्तियों और खिलाड़ियो द्वारा माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष बालकृष्ण मूर्ति ने विजेता खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...