Sunday, April 21, 2024

आर्थिक तंगहाली के बीच रसड़ा की रितिका भारती का आगे बढ़ने का हौसला नही रहा कम

रितिका ने इंटर की परीक्षा में बलिया में दूसरा व प्रदेश में भी प्राप्त किया नौंवा स्थान
रसड़ा (बलिया)। कौन पहुंचा है अपनी आखिरी मंजिलों तक, हर किसी के लिए थोड़ा आसमान बाकी है। तुझे लगता है तू, उड़ने के काबिल नहीं, मै जानता हूं तेरे पंखों में अभी उड़ान बाकी है। 

रितिका को मिठाई खिलाते माता पिता, छोटा भाई, साथ में खड़ी उससे बड़ी बहने

 उक्त पंक्तिया रसड़ा ब्लाक क्षेत्र के अठिलापुरा गांव निवासी रितिका भारती पर सटीक बैठती हैं। रसड़ा क्षेत्र के निर्मल बाबा इंटरमीडिएट कालेज राघोपुर-रसड़ा की कक्षा 12 वीं की होनहार व मेधावी छात्रा रितिका भारती पुत्री वीरेंद्र भारती ने आर्थिक तंगहाली के बावजूद अपनी असीम मेधा, कठिन परिश्रम के बदौलत यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में 96.20 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रदेश में नौंवा स्थान के साथ-साथ बलिया जनपद में दूसरा स्थान प्राप्त कर स्वयं के साथ-साथ विद्यालय व जनपद को गौरान्वित करने का कार्य किया है। मजदूर कर बेटी रितिका की पढ़ाई खर्च उठाने वाले मजदूरी कर  व खेती कर पिता वीरेंद्र भारती ने अपनी बेटी की मेधा देखते हुए विकट परिस्थितियों में अच्छी पढ़ाई के लिए हमेशा ही उसे प्रोत्साहित किया जबकि माता कमला देवी घर की जिम्मेदारियों के अलावा रितिका को पढ़ाने के लिए हर संभव सहयोग में लगी रहीं।

 एक भाई तथा चार बहनों में सबसे छोटी रितिका भारती होनहार का सपना आई ए एस बनना है और इस शानदार सफलता ने उसके इस लक्ष्य को एक नई उड़ान भरने का कार्य कर दिया है। निर्मल बाबा इंटरमीडिएट के प्रबंधक अनिल सिंह, प्रधानाचार्य अजीजुल्ललाह अंसारी ने विद्यालय इस होनहार बेटी को फूल-मालाओं से स्वागत करते हुए उसके पढ़ाई में में आने वाली हर  चुनौतियों में पूर्ण सहभागिता निभाने का भरोसा दिलाया है।
रिपोर्ट: लल्लन बागी

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...