Wednesday, February 28, 2024

एनएसएस के छात्रों ने कूड़ा करकट को डस्टबिन में डालने का दिया संदेश


जेएनसीयू के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा एक दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन 
बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की ईकाई द्वारा कुलपति प्रोफेसर संजीत कुमार गुप्ता के संरक्षण मे द्वितीय एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया। 

सुरहा ताल के किनारे टावर के पास एनएसएस के छात्रों ने साफ सफाई अभियान चला कर किया। इस स्थान पर पूर्व जिला अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने मेला लगाया था और नाविक प्रतियोगिता के साथ नाव भ्रमण आम जनता के लिए चल रहा था। लगभग एक माह तक यहां पर आम जनता की काफी भीड़ रही। कुछ दिन पहले  सांसद वीरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यटन और संस्कृति की बैठक संपन्न हुई, जिसमे सुरहा में देशी - विदेशी पर्यटकों के सुविधा के लिए विकास कार्यों सहित जनपद में पर्यटन के विकास के कुछ अन्य प्रस्ताव पर चर्चा की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। 

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ लाल विजय सिंह ने बताया कि यहां पर्यटन विकास हो जाने पर देश में इस स्थल की पहचान बढ़ेगी और साथ ही विश्वविद्यालय के पास आवागमन  सहित अन्य सुविधा बढ़ जाएगी। राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों ने टावर के चारों तरफ बिखरे हुए नमकीन के रैपर प्लास्टिक के बोतल सभी को एकत्र कर डस्टबिन में डाला और इससे लोगों को संदेश दिया कि जो भी यहां भ्रमण करने आए वह प्लास्टिक सहित अन्य कूड़ा करकट डस्टबिन में डालें।
रिपोर्ट: विनय कुमार

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...