Monday, November 20, 2023

दीपों की रोशनी व लेजर लाइट से श्रीनाथ मठ सरोवर पर बिखेरे अनुपम छटा


भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर सूर्योपासना का संपूर्ण व्रत किया पूरा
 रसड़ा (बलिया)। सूर्योपासना का डाला छट्ठ महापर्व के दूसरे दिन सोमवार को ब्रम्ह मुहुर्त में नगर के श्रीनाथ सरोवर सहित ग्रामीण अंचल के सरोवरों पर छठ व्रती महिलाओ ने पहुंचकर उदित हो रहे भगवान भास्कर का पूजन-अर्चन शुरू कर दिया। इस मौके पर घाटों पर दीपों की रोशनी जगमगाहट व लेजर लाइट की अनुपम छटा से श्रीनाथ सरोवर रोशनी से नहा उठा। 
घाटों के समीप बने पंडाल में उपस्थित क्षेत्रीय विधायक उमाशंकर सिंह के अनूज रमेश सिंह ने द्वारा बच्चों में टाफियों का उपहार प्रदान किया गया जिससे बच्चे गदगद दिखे। भगवान भास्कर के उदय होते ही व्रती महिलाएं सूर्य को अर्घ्य देकर सूर्योपासना का संपूर्ण व्रत पूरा कर अपने-अपने घरों को लौटने लगीं। नगर पालिका द्वारा बनाये गए पंडाल में अध्यक्ष विनयशंकर जायसवाल ने सभासदों संग लोगों का अभिवादन किया तो वहीं श्रीनाथ मठ के मठाधीश कौशलेंद्र गिरी, राजेश गुप्ता, यशवंत सिंह ने भी व्रती महिलाओ का अभिवादन किया। इस दौरान सुरक्षा के प्रति प्रशासन की सक्रिय व्यवस्था देखी गई।
रिपोर्ट: लल्लन बागी

परिचय -- छठ पर्व पर रोशनी से अनुपम छटा बिखेर रहा ऐतिहासिक श्रीनाथ सरोवर।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...