Tuesday, October 31, 2023

तभी देश को दुनिया में बना पाएंगे अग्रणी: रामगोविन्द


मनाई गई आचार्य नरेन्द्र देव एवं सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती
बलिया। नगर के पानी टंकी जगदीशपुर स्थिति समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के आवास पर समाजवादी विचारधारा के प्रणेता आचार्य नरेन्द्र देव जी, भारतरत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती मनाई गई। इस अवसर दोनो महापुरुषों के चरणों में पुष्प अर्पित करते हुए स्मरण किया।
 तत्पश्चात् सपा के राष्ट्रीय सचिव रामगोविन्द चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि हम लोगो का देश आजादी के बाद एक सुन्दर स्वरूप में दिख रहा हैं इसमें हमारे सेनानियों का त्याग तपस्या और बलीदान ही मुख्य कारक हैं। देश को आजादी मिलने के बाद देश को सही दिशा मिले और समाज में एकता आपसी भाई चारा बढ़े इस दिशा में भी हमारे महापुरुषों का अथक प्रयास रहा हैं। आज हम अपने महापुरुषों के स्मृतियों को आधार बनाकर चलेंगे तभी देश को दुनिया में अग्रणी बना पाएंगे।
         
श्री चौधरी ने कहा कि आचार्य नरेंद्र देव जी शिक्षाविद थे साथ ही समाजवादी सोच को मजमुती मिले इसके लिए जीवन पर्यन्त कार्य किए तो वहीं सरदार बल्लभ भाई पटेल जी एक कुशल प्रशासक एक दूरगामी सोच वाले अद्वितीय ब्यक्तिव के थे आज उनके जंयती पर उनके स्मृतियों को सादर प्रणाम हैं।
इस अवसर पर मुख्य रुप से सुशील पाण्डेय "कान्हजी", शारदानन्द सिंह, अशोक यादव, छोटक राजभर, विनय गोड, झन्नू यादव, अभिषेक पाण्डेय, राजू खरवार आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...