Tuesday, October 31, 2023

355 रक्त यूनिट का दान कर बनाया नया कीर्तिमान

बीएनआई वाराणसी द्वारा स्थापना दिवस पर मेगा रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन
वाराणसी। बीएनआई वाराणसी के छठे स्थापना दिवस के उपलक्ष में  मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन आशीर्वाद हॉस्पिटल एवं शिव प्रसाद गुप्त अस्पताल के प्रांगण में बीएचयू टीम के सहयोग के साथ किया गया।
 बीएनआइ वाराणसी जिसमें कि सभी व्यापारी वर्ग के लोग शामिल हैं और व्यापार को केंद्र में रखकर ही यह कार्य करती है ज्यादातर इसमें युवा लोग है। सभी व्यापारी लोगों ने काफी बढ़कर उसमें हिस्सा लिया। उसमें महिलाओं की संख्या भी काफी ज्यादा थी। इसी के साथ  355 रक्त यूनिट का दान कर नया कीर्तिमान  अंकित हुआ। रक्तदान शिविर का उद्घाटन डॉक्टर एसपी गुप्ता डॉक्टर उषा गुप्ता और विजय रमन सेठ जी ने संयुक्त रूप से किया। डॉक्टर समीर गुप्ता और डॉक्टर दीपाली ने युवाओं से आवाहन किया कि इस तरह से लोगों की मदद इस महादान द्वारा करते रहें। क्योंकि इससे चार जिंदगी बचा सकते हैं। उन्होंने ऐसे पुनीत कार्य में हमेशा सहयोग करने का आश्वासन दिया। 

संचालन अमन मेहरा चेयरपर्सन, स्वागत एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आयुष नरसरिया ने एवं धन्यवाद अर्पित सर्राफ जी ने किया। डॉक्टर एसपी गुप्ता जो की संस्थापक अध्यक्ष हैं। आईएमए  ब्लड बैंक  ने बताया की 1982 में इसी उद्देश्य के लिए  जिसमे रक्तदान, ब्लड बैंक की स्टोरेज की समस्याओं को देखते हुए  इस आईएमए को प्रतिस्थापित करने का मन बनाया था। शिव  प्रसाद गुप्त  अस्पताल में सीएमओ  संदीप चौधरी जी ने रक्तवीरो को सर्टिफिकेट वितरित और बीएनआइ  को इस नेक एवं अनुकरणीय कार्य के लिए बहुत ही साधुवाद दिया। एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आयुष नरसरिया चेयरपर्सन अमन मेहरा एवं अर्पित सराफ के साथ मेंटर राजेश गुप्ता  मेंटर नीरज पारिख एवं 17 सदस्य टीम पूरी मुस्तादी के साथ दोनों प्रांगण एवं  बीएचयू टीम के साथ पूरे उत्साह से रक्तदान करवाने में लगी थी जिसका सुखद परिणाम यह सामने आया।  

संजय बनर्जी, आकाश बाथम, स्मिता साहू, सीमा आसवानी, पीयूष अग्रवाल, आशुतोष गुप्ता मयंक अग्रवाल, ओम प्रकाश, विवेक केशरी, रितेश अग्रवाल, प्रतीक लालवानी, अनशित गिनोदिया, रोहित गुप्ता, डा. सैयद मानर, अमन जयसवाल 12 बीएनआइ चैप्टर के कोऑर्डिनेटर बनाए गए थे जिससे पूरा रक्तदान शिविर एक उत्सव रूपी आयोजन में तब्दील हो गया। सभी बीएनआइ  व्यापारी साथियों ने प्रण लिया की देश की आर्थिक उन्नति के साथ ही सामाजिक मूल्यों एवं  रक्तदान जैसे नेक कार्य के लिए भी अपना योगदान देकर एक स्वस्थ और उन्नतशील समाज का निर्माण करने में अपनी महती भूमिका निभाएंगे।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...