Saturday, August 26, 2023

एक दर्जन वाहनो का हुआ चालान, आधा दर्जन वाहन हुए सीज

 
जारी रहेगा वाहन  चेकिंग अभियान: आरटीओ बलिया
बलिया। शासन के मानसा के अनुरूप माननीय मंत्री दयाशंकर सिंह उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम स्वतंत्र प्रभार के आदेश के क्रम में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की मार्गदर्शन में  दो या चार चक्का वाहनों का विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में एक दर्जन वाहनों का चालान इसके अलावा आधा दर्जन वाहनों को सूचित कर दिया गया। 

आरटीओ अरुण कुमार राय ने बताया है कि कि अब नहीं चलेगी मनमानी। खास तौर से विद्यालयों में जो भी बसें चल रही हैं, इसके अलावा टेंपो, ई-रिक्शा से अब बच्चों को नहीं ले जाएंगे। विद्यालय के द्वारा अगर इसका उल्लंघन हुआ तो सीधे मोटर एक्ट अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मानक के अनुरूप सवारी को बैठाएं। इसके अलावा जो भी गाड़ी कंडीशन में नहीं है उसको रोड पर ना चलाएं, घर पर ही रखें। जिन गाड़ियों की कागजात नहीं है वह अपना कागज कार्यालय में आकर दुरुस्त करा लें। बाद में किसी तरह की कोई शिकायत नहीं सुनी जाएगी। सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य के अलावा मैनेजमेंट के लोग को भी अवगत करा दिया गया है। किसी तरह की शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। गाड़ी चलाते समय रात में डीपर का प्रयोग करें, ताकि सामने से आ रहे व्यक्तियों के गाड़ी चलाने में आसानी रहेगी, उल्टा साइड गाड़ी को ना चलाएं, हर महीने आंखों की जांच अवश्य कराए ताकि गाड़ी चलाने में कोई व्यवधान न हो, गाड़ी अपने नियंत्रण में ही चलाएं ताकि कोई हादसा ना हो।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...