Tuesday, August 22, 2023

विभिन्न मांगो को लेकर शिक्षकों ने दिया धरना


बायोमेट्रिक प्रणाली के विरोध में लामबंद हुए शिक्षक
बलिया। भारत एवं उत्तर प्रदेश सरकार की नई शिक्षा नीति 2020, नई पेंशन व्यवस्था एवं बायोमेट्रिक के विरोध में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालयीय शिक्षक एसोसिएशन (जनकुऑक्टा)  के आह्वान पर बलिया जनपद के महाविद्यालयों के शिक्षक मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित धरना एवं प्रदर्शन में शामिल हुए। 
धरने की अध्यक्षता जनकुऑक्टा के अध्यक्ष प्रो. अखिलेश राय और संचालन जनकुऑक्टा के महामंत्री डॉ. अवनीश चंद पांडे ने किया। धरने को संबोधित करते हुए शिक्षकों ने नई शिक्षा नीति की विसंगतियों, नई पेंशन व्यवस्था की खामियों और बायोमेट्रिक प्रणाली की सीमाओं को उजागर किया। शिक्षकों ने राज्य सरकार को चेताया कि अगर सरकार महाविद्यालयों में बायोमेट्रिक प्रणाली लागू करने के फैसले को वापस नहीं लेती है तो इस विरोध को राष्ट्रव्यापी रूप दिया जाएगा। साथ ही, नई शिक्षा नीति 2020 को वापस लेने और नई पेंशन व्यवस्था की जगह पुरानी पेंशन को लागू करने की मांग भी धरने में पुरजोर तरीके से उठाई गई। 

जनकुऑक्टा के पदाधिकारियों द्वारा जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपकर उनसे ज्ञापन में उल्लिखित मांगों पर विचार करने का आग्रह किया गया।

धरने में डा० उमेश सिंह, डा० संतोष सिंह, प्रो० निशा राघव, प्रो० भारतेंदु मिश्र, प्रो० अशोक सिंह, डा० मनोज पाण्डेय, प्रो० फुलबदन सिंह, प्रो० बृजेश सिंह त्यागी, प्रो० अशोक यादव प्रो० ओ पी सिंह, प्रो० अजय कुमार पाण्डेय, डा० सूबेदार प्रसाद समेत जिला शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजमंगल यादव इत्यादि मौजूद रहे।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...