Saturday, July 22, 2023

बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने रामनगर शिवालय परिसर में किया पौधरोपण


विधायक के करकमलों से वृक्षारोपण जन आंदोलन 2023 का शुभारंभ
चिलकहर (बलिया)। शनिवार को बसपा विधायक उमा शंकर सिंह पुरे दल बल के साथ ब्लॉक चिलकहर अन्तर्गत ग्राम सभा गुरूगुजपुर में राजधानी रोड के किनारे राम नगर स्थित शिवालय पर बच्चों के साथ वृक्षारोपण कर "वृक्षारोपण जागरूकता जन आंदोलन का 2023 का शुभारंभ किया! 
  अपने संबोधन में श्री सिंह ने कहा कि वृक्षारोपण से धरती की सुषमा बढती है जो प्रदुषण को दूर कर हर प्राणी के लिए जीवन दायिनी शक्ति का सृजन होता है! हमारे आर्ष ग्रंथों में वृक्षारोपण का बहुत महत्व बताते हुए कहा गया है कि एक वृक्ष दस पुत्र के समान है!श्री सिंह ने वृक्षारोपण से प्रकृति एवं जन जीवन को होने वाले फायदे से अवगत कराते हुए जन समुदाय एवं बच्चों से वृक्षारोपण हेतु प्रेरित किया!
वृक्षारोपण कार्यक्रम में संतोष कुमार पाण्डेय आदि सहयोगियों के साथ पहुंचे विधायक उमा शंकर सिंह का ग्रामीणों सहित ग्राम प्रधान ने माला पहना कर विधायक का अभिनंदन किया तो,वनराजि अधिकारी ने एक पौधा भेट किया।

वृक्षारोपण कार्य क्रम में वनराजि अधिकारी, बीडीओ, एडीओ, दिग्विजय सिंह ग्राविअ अन्य पंचायत, वन विभाग के कर्मचारी सक्रिय रहे।
रिपोर्ट: गोपीनाथ चौबे

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...