Monday, July 31, 2023

शिविरों के माध्यम से 11,000 हेल्थ कार्ड बनाने का लक्ष्य

MOICC अपने 11वें साल में मध्यदेशीय समाज परिवार का बनाएगा हेल्थ कार्ड
वाराणासी। मध्यदेशीय ऑनलाइन इंटरनेशनल कोर कमेटी एवं मध्यदेशीय वैश्य महासभा के संयुक्त तत्वावधान में महादेव की नगरी काशी में पंचकोशी के तीसरे पड़ाव जहां रामेश्वरम घाम से ख्याति है। वहाँ 25 किलोमीटर दूर से पधारें आप सभी स्वजातीय भाइयों बहनों और वरिष्ठजनों का मैं तहे दिल से आभार प्रकट करता हूं।
हमें गर्व इस बात है कि काफी संख्या में युवा बैठक में पहुँचे। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। सबके मन में भाव है समाज के लिए कुछ करने का। सभी चाहते है हमारा समाज शिक्षा, स्वास्थ्य और राजीनीतिक क्षेत्र में अगुवानी करें। बेरोजगारों को रोजगार और बच्चों की काउंसलिंग जो इंटर के बाद अपना बेहतर कैरियर चुनना चाहते है। यह सब सम्भव है। सिर्फ अपने घर से निकलना होगा। बैठक में समाज के वाराणासी जिले का पॉकेट डायरेक्ट्री प्रकाशित करने का प्रस्ताव भी पास किया गया। आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवार की बेटियों की शादी में युवाओं ने बढ़चढ़ कर सहयोग देने की बात कही। संस्थापक राजेश गुप्ता ने बताया कि MOICC का 11 वें साल में लक्ष्य है कि वाराणसी में समाज के 11 हजार लोगों का हेल्थ कार्ड शिविर आयोजित कर के बनाया जाएगा।
 बैठक में सत्कृति हॉस्पिटल, संकट मोचन लंका वाराणासी के चेयरमैन डॉक्टर मनोज कुमार गुप्ता जी के अनुसंशा पर सिमबॉलिक एक हेल्थ कार्ड श्रीमती शीला कान्दू जी ने राजकिशोर गुप्ता को दिया। हर महीने एक फिजिकल बैठक का प्रस्ताव भी ध्वनि मत से पास किया गया। बैठक के संरक्षक वरिष्ठ अधिवक्ता अश्विनी कुमार गुप्ता जी तथा मध्यदेशीय वैश्य महा सभा महिला समिति की राष्ट्रीय सलाहकार श्रीमती शीला गुप्ता जी ने कहां की युवाओं के सर समाज का ताज बांधने का समय आ गया है। हम वरिष्ठ सिर्फ मार्गदर्शन करेंगे। उपस्थित सभी सदस्यों ने अपनी अपनी बात रखी। सन्चालन राजेश गुप्ता अध्यक्षता युवा अध्यक्ष राजकिशोर गुप्ता तथा धन्यवाद जिला अध्यक्ष आलोक गुप्ता ने दिया। 

बैठक में श्रीमती शीला कान्दू, श्री एवं श्रीमती कमलेश गुप्ता, संजय गुप्ता, विनय गुप्ता, राजेश गुप्ता, आलोक गुप्ता, राजकिशोर गुप्ता, ईशान गुप्ता, सन्दीप गुप्ता, महेश कुमार गुप्ता, अमित कुमार गुप्ता, अखिलेश कुमार गुप्ता, मनोज कुमार गुप्ता, प्रमोद कुमार गुप्ता, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, श्रीमती शारदा कांत गुप्ता, विनोद कुमार गुप्ता, निलाज गुप्ता आदि की उपस्थिति प्रसंशनीय रही।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...