Wednesday, June 21, 2023

सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम संपन्न


सभी लोगों ने पूरे मनोयोग से किया योगाभ्यास
बलिया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का वृहद कार्यक्रम अभ्यास 21 जून दिन बुधवार को सकुशल संपन्न हुआ। योग कार्यक्रम विद्या भारती द्वारा 17 जून से ही प्रारंभ हो चुका था जिसमें विद्यालय परिवार के अलावा समाज के लोग भी विद्यालय में आकर योगाभ्यास का अभ्यास करते रहें।
 21 जून को यह कार्यक्रम वृहद रूप से प्रधानाचार्य उषा सिंह की देखरेख में हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सामाजिक कार्यकर्ता अनीता सिन्हा व विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्यालय की पूर्व छात्रा भूगेन्दु राय जो कि उत्तर प्रदेश में इंटरनेशनल प्रथम खो खो प्लेयर उपस्थित रही। कार्यक्रम अध्यक्ष परमेश्वर जी नगर संचालक विद्यालय की कोषाध्यक्ष वाणिका अग्रवाल रही। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन व वन्दना से प्रारंभ होकर तत्पश्चात योगाभ्यास प्रारंभ हुआ। जिसमें डेढ़ सौ ऑनलाइन छात्र बहने और 249 सर्वयोग रही जो कि पूरे परिषद में योगा अभ्यास की संख्या 350 रहा। जो सभी लोगों ने पूरे मनोयोग से यह अभ्यास किया। विद्यालय के एसएसवी प्रधानाचार्य उषा सिंह के नेतृत्व में यह कार्यक्रम योग का सकुशल संपन्न हुआ। 
मुख्य अतिथि के रूप में सिन्हा जी द्वारा रोग भगाये हमेशा मस्तिष्क मैं पॉजिटिव विचार लाने व नेगेटिव को दूर करने के साथ ही अन्य अतिथियों द्वारा भी अपने अपने विचारों को छात्राओं के बीच रखा गया। इस दौरान विद्यालय के सारे अध्यापक और अध्यापिका गण मौजूद रहे।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...