Thursday, June 29, 2023

रोटरी के चौथी बार ब्लड डोनेशन चेयरमैन बने राजेश गुप्ता


रोटेरियन राजेश गुप्ता रक्तदान के क्षेत्र में कई वर्षों से देते आ रहे उल्लेखनीय योगदान
वाराणासी। रोटरी क्लब वाराणासी ईस्ट के पूर्व अध्यक्ष तथा के आर के संस्थापक सचिव राजेश गुप्ता को मंडलाध्यक्ष सुनील बंसल ने काशी क्षेत्र का ब्लड डोनेशन चेयरमैन बनाया है।रोटेरियन विगत कई वर्षों से रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देते चले आ रहे है।
 राजेश गुप्ता का मानना है कि आप किसी को तबतक रक्तदान के लिए प्रेरित नही कर सकते जब तक खुद रक्तदान न करें। 74 बार रक्तदान करने वाले राजेश गुप्ता ने बताया कि सत्र 23 - 24 में काशी क्षेत्र में कुल 555 युनिट्स डोनेशन करवाने का लक्ष्य रखा है। वाराणासी ने कुल 21 क्लब है। सभी मिलकर रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए हर 90 दिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे। 

चौथी बार ब्लड डोनेशन चेयरमैन चुने जाने पर केशव जलान, निधिदेव अग्रवाल, प्रदीप इसरानी, नीरज पारिख, राजू राय, उमेश मिश्रा, डॉक्टर आशुतोष अग्रवाल, एवं आशुतोष द्विवेदी ने बधाई दिया है।

एक जुलाई को रोटेरियन्स करेंगे महादान 
वाराणासी। एक जुलाई दिन शनिवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक वाराणासी के सभी रोटेरियन्स रक्तदान करेंगे। एक जुलाई को 3 अलग अलग स्थान शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल तथा अघोर आश्रम सामने घाट पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है। शहर के नागरिकों से अपील है कि अपने नजदीकी के रक्तदान शिविर में जाकर अवश्य रक्तदान करें। 

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...