Saturday, June 24, 2023

नौ जन औषधि केन्द्रों का हुआ निरीक्षण


लिए गए 18 नमूने, जांच के लिए भेजा जा रहा प्रयोगशाला
बलिया। आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन लखनऊ अनिता सिंह व जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार के निर्देश पर जिला चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय, सीएचसी सहित अन्य स्थानों पर संचालित जन औषधि केन्द्रों का निरीक्षण औषधि निरीक्षक सिधेश्वर शुक्ला ने किया। 

निरीक्षण के दौरान नव जन औषधि केन्द्रों से 18 दवाओं के नमूने लिए गए। सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। श्री शुक्ल ने बताया कि खाद्य पदार्थो में मिलावट व नकली दवाओं की बिक्री किसी भी कीमत पर न हो इसके लिए जन औषधि केन्द्रों की जांच करने का निर्देश आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन लखनऊ अनिता सिंह व जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने दिया। जिसके बाद जिला चिकित्साकय, जिला महिला चिकित्सालय, बेल्थरारोड व रसड़ा के सीएचसी सहित सहतवार, हल्दी, काशीपुर में चल रहे  प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्रों का निरीक्षण किया। उपस्थित दवाओं की जांच की और अलग-अलग दवाओं के 18 नमूने लिए। कहा कि सभी नमूनों को प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। निरीक्षण के समय वरिष्ठ लिपिक रविशंकर पाण्डेय उपस्थित थे।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...