Friday, April 28, 2023

सपा में शामिल हुए युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव रमेश श्रीवास्तव

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की पार्टी में शामिल होने की घोषणा 
बलिया। भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कद्दावर अध्यक्ष रहे वरिष्ठ अधिवक्ता व प्रखर वक्ता रमेश श्रीवास्तव आज अपने दल बल के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। 

लखनऊ कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। लखनऊ में इसे बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि रमेश श्रीवास्तव के सपा में शामिल होने से सपा की मेयर प्रत्याशी वंदना मिश्रा की स्थिति काफी मजबूत हो जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्री श्रीवास्तव की लम्बे समय से प्रदेश में यूथ मोबलाइजेशन को लेकर अपने छात्र राजनीति में सहयोगी रहे सपा कद्दावर नेता अरविंद सिंह गोप से चर्चा करते रहे थे। आज इसी मुद्दे और मेयर चुनाव में निणार्यक भूमिका पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से चर्चा करने वे अपने सहयोगी सत्यप्रकाश तिवारी, रितेश श्रीवास्तव, अभिनव, अमित, अबरार अहमद आदि के साथ सपा कार्यालय पहुंचे थे। वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिस तरह से श्री श्रीवास्तव को हाथों हाथ लिया उससे वे बेहद प्रभावित हुए और राष्ट्रीय अध्यक्ष के एक ही प्रस्ताव पर उन्होंने सपा की सदस्यता स्वीकार कर ली।

पार्टी में शामिल होने के बाद रमेश श्रीवास्तव ने दूरभाष पर बताया कि उनका पहला लक्ष्य मेयर प्रत्याशी को विजय दिलाना है। चुनाव के बाद यूथ मोबलाइजेशन को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...