Thursday, March 30, 2023

राष्ट्रीय रक्तनायक अवार्ड से नवाज़े गए राजेश गुप्ता

राजेश गुप्ता बतौर डोनर अभी तक 68 बार कर चुके है रक्तदान
वाराणसी। नेशनल इंटीग्रेटेड फोरम ऑफ आर्टिस्ट एंड एक्टिविस्ट (निफा) द्वारा उत्तर प्रदेश के गौरव, समाजसेवी और कलयुग के दधिक्षी वाराणसी स्थित पैगम्बर पुर पंचकोशी निवासी राजेश कुमार गुप्ता को विगत दिनों करनाल हरियाणा में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में राष्ट्रीय रक्तनायक अवार्ड से सम्मनित किया गया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर थे। निफा को अभी तक 6 बार अलग अलग समाजिक क्षेत्रों में कार्य करते हुए विश्व रिकार्ड कायम किया है। इस सम्मान के मिलने से रोटरी और के आर के तथा मध्यदेशीय समाज में ख़ुशी की लहर है।
 राजेश गुप्ता बतौर डोनर अभी तक 68 बार रक्तदान कर चुके है और वर्तमान में काशी रक्तदान नेत्रदान कुटुम्ब के संस्थापक सचिव एवं असोसिएशन ऑफ पूर्वान्चल ब्लड डोनर्स के संस्थापक अध्यक्ष है। हरियाणा के करनाल निफा के उत्तर प्रदेश कमेटी का भी चयन किया गया। निफा के चेयरमैन प्रितपाल सिंह पन्नू ने राजेश गुप्ता को निफा उत्तर प्रदेश का कोषाध्यक्ष मनोनीत किया है।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...