Sunday, February 26, 2023

जनपद स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता 28 फरवरी को

डैफोडिल इंटरनेशनल स्कूल, बसंतपुर में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर होगा आयोजित
बलिया। मुख्य विकास अधिकारी  एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशन में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद, उत्तर प्रदेश एवं जिला विज्ञान क्लब, बलिया द्वारा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर जनपद स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता का आयोजन  28 फरवरी दिन मंगलवार को डैफोडिल इंटरनेशनल स्कूल, बसंतपुर में पूर्वाह्न 10 बजे से किया गया है। 
    सुधीर कुमार सिंह (सह समन्वयक, जिला       विज्ञान क्लब, बलिया) 

उक्त अवसर पर मुख्य विषय वैष्विक कल्याण के लिए वैश्विक विज्ञान थीम पर आयोजित विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी ने जिले के किसी भी विद्यालय के कक्षा 09 व 11 वी तथा इंजीनियरिंग के छात्र छात्राएं निःशुल्क अपने अपने प्रोजेक्ट के साथ प्रतिभाग में सकते हैं। जनपद स्तर पर 15 विज्ञान मॉडल मण्डल स्तर के लिए चयनित होंगे साथ ही मण्डल स्तर पर 10 छात्र चयनित होकर राज्य स्तर पर लखनऊ में प्रतिभाग करेंगे जहाँ उन्हें माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा सम्मानित किया जाएगा। जनपद स्तर पर मुख्य अतिथि दयाशंकर सिंह परिवहन मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित जाएगा। साथ ही प्रथम स्थान को 3000, द्वितीय स्थान को 2000, तृतीय स्थान को 1000 रुपये के साथ प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह मिलेगा। 

यह जानकारी  जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक अतुल कुमार एवं सह समन्वयक सुधीर कुमार सिंह ने दी। इस दौरान उन्होंने जनपद के सभी स्कूलो से आग्रह किया कि उक्त प्रतियोगिता में अपने स्कूल के बच्चों की प्रतिभागिता आवश्य कराए, जिससे जिले स्तर पर उनको सम्मानित किया जा सके। विशेष जानकारीके लिए सुधीर कुमार सिंह मोबाइल नंबर 9838560939 तथा डैफोडिल इंटरनेशनल स्कूल के ऑफिस से सम्पर्क कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...