Monday, February 27, 2023

किड्जी विद्यालय पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया वार्षिकोत्सव0

किड्जी विद्यालय पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया वार्षिकोत्सव
बच्चों ने विविध कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगो को किया मंत्र मुग्ध
बलिया। ज़ी टीवी द्वारा संचालित किडजी स्कूल प्रोफेसर कॉलोनी में सोमवार को विद्यालय का 16वां वार्षिकोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एसडीएम सीमा पांडे, एकेडमिक मैनेजर मिस सपना टेरिटरी, मैनेजर ऋषभ शाह एवं विद्यालय के डायरेक्टर दिनेश कुमार पाठक ने दीप प्रज्वलित कर किया।
कार्यक्रम के शुरुआत में रितिका एवं उनकी मम्मी ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। फिर प्ले ग्रुप के बच्चों ने अपनी टीचर के साथ वेलकम सॉन्ग प्रस्तुत किया। विद्यालय की कोऑर्डिनेटर सपना पाठक ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि किड्जी विद्यालय 16 वर्षों से संचालित होता रहा है। इस विद्यालय में बच्चों को खेल खेल में बिना मानसिक दबाव डाले उनका सर्वांगीण विकास किया जाता है। सारे बच्चे अपने आप में यूनिक है और इस सब को एक ही ढंग से हैंडल नहीं किया जा सकता। इसके बाद जूनियर केजी के बच्चों ने श्री राम चरित्र मानस का वर्णन करते हुए बुराई पर अच्छाई की जीत को एक नाटक के रूप प्रस्तुत किया  इसके बाद नवदुर्गा महिषासुर मर्दिनी स्त्रोत पर नर्सरी क्लास के बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया।  
प्ले ग्रुप से जंगल जंगल बात चली है पता चला है पर बच्चों ने डांस किया। इसके बाद सभी राज्यों के वेशभूषा को प्रदर्शित करते हुए बच्चे रैंप वॉक किए। पानी बचाओ पर मितवा गाने पर नर्सरी के बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया। सत्यभामा और रुकमणी रानी पर नाटक कक्षा 1,2,3 के बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद कभी तू पागल लगता है गाने पर बच्चों ने डुअल नृत्य प्रस्तुत किया। मोबाइल से होने वाले दुष्परिणाम पर मोबाइल एडिक्शन हर घड़ी बदल रही है धूप जिंदगी पर जूनियर केजी के बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया। विद्यालय की पूर्व छात्राओं आरात्रिका एवं आकर्षिका द्वारा होली गीत प्रस्तुत किया गया। फिर क्लास फर्स्ट सेकंड थर्ड के बच्चों ने रेट्रो सॉन्ग पर नृत्य प्रस्तुत किया। विद्यालय की शिक्षिका स्वाति सिंह और नर्सरी क्लास की निमिषा ने डुअल डांस प्रस्तुत किया। संदेशे आते हैं गाने पर जूनियर केजी के बच्चों ने डांस किया। इसके बाद क्लीन इंडिया पर बच्चों ने नाटक किया।
इसके बाद यूकेजी के बच्चों को ग्रेजुएशन सेरेमनी में डिग्री दी गई एवं किडजी के टीम व सीओ सिकंदरपुर के द्वारा सम्मानित किया गया। इसके बाद विद्यालय के सेशन 2022- 2023 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अभिभावकों एवं बच्चों को विशिष्ट अतिथि द्वारा पुरस्कार किया गया। मुख्य अतिथि सीमा पांडेय ने बच्चों को हमेशा फूल जैसे खिले रहने का आशीर्वाद देते हुए विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दिया। छोटे छोटे बच्चों से इतना अच्छा स्टेज पर खड़े होकर रामायण और नवदुर्गा जैसे कार्यक्रम को कराने के लिए अपने संस्कार संस्कृति से जोड़े रखने के लिए सभी टीचर्स को धन्यवाद दिया। 
अंत में विद्यालय के डायरेक्टर दिनेश पाठक ने सभी को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर रागनी राय, प्रीति सिंह, स्वाति सिंह, शशि तिवारी, अंशु सिंह, आरती यादव, लाली सिंह, सरोजिनी गुप्ता, आकृति सिंह व दर्जनों विद्यालय के स्टाफ गण मौजूद रहे।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...