Saturday, January 28, 2023

चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के छात्रों को मिली इंटर्नशिप

महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद् की इंटर्नशिप मिली 
बलिया। समाज कार्य विभाग के छात्रों को महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद् के अंतर्गत कुल नौ छात्रों को इंटर्नशिप प्रदान किया गया है। कुलपति प्रो0 कल्पलता पाण्डेय ने विभाग के प्रथम और तृतीय सत्र के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप में चयनित होने पर बधाई एवं ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

कुलपति ने कहा कि शिक्षा विकास का एक ऐसा माध्यम है जिससे हम किसी भी उचाईयों को हासिल कर सकते हैं। कुलपति महोदया ने छात्रों पर गर्व महसूस करते हुए कहा कि, आप सभी ने मां पिता, गुरुजनों  और समाज कार्य विभाग के अध्यापकों के प्रयास से विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। इस इंटर्नशिप के अंतर्गत छात्रों को ग्रामीण शिक्षा के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्र में सामाजिक कार्य के माध्यम से ग्रामीण समुदाय का विकास एवं शिक्षा के विकास कि मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा एवं उन ग्रामीण उद्यमों की सफलता की कहानियों का दस्तावेजीकरण किया जायेगा। जो कि जैविक कृषि, हस्त कला उद्योग, इत्यादि गतिविधियों को सफलता पूर्वक कर रहे हैं। 

इस कार्यक्रम में समाज कार्य विभाग के प्राध्यापकगण  एवं चयनित छात्र अभिषेक चौबे, अनिकेत गुप्ता, स्वीटी दुबे, नेहा पाण्डेय, कुमारी बबली, प्रशांत उपाध्याय, कृष्णा प्रताप यादव, आदित्य पाण्डेय एवं मनीष निगम उपस्थित रहें।
रिपोर्ट: विनय कुमार

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...