Wednesday, January 25, 2023

आर्थिक गणतंत्र की स्थापना की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

इंडियन पीपुल्स सर्विसेज व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा राष्ट्रपति जी को प्रेषित किया गया ज्ञापन
बलिया। देश में गणतंत्र की सर्वोच्च अवस्था समाजवादी आर्थिक गणतंत्र की स्थाना करने व भारतीय संविधान की उद्देशिका को शतप्रतिशत पूर्ण रूप से लागू अनुपालन करने की मांग को लेकर 25 जनवरी दिन बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस व गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संयुक्त तत्वावधान में बलिया जिलाधिकारी कार्यालय पर संवैधानिक, लोकतांत्रिक व गणतांत्रिक तरीके से शान्तिपूर्ण प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन पत्रक महामहिम राष्ट्रपति जी को प्रेषित किया गया। 

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश महासचिव गोपाल जी खरवार ने कहा कि आजादी, लोकतंत्र व गणतंत्र की सार्थकता ही यही है कि हर आदमी को काम मिले, हर आदमी को भर पेट खाना व समुचित इलाज की गारंटी सहित सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय व मूल-भूत आवश्यकता की पूर्ति, यदि समाज का कोई एक भी व्यक्ति इससे वंचित रहता है तो इस आजादी, लोकतंत्र व गणतंत्र का कोई माने-मतलब ही नहीं रह जाता है। इसलिए भारत जैसे महान देश में गणतंत्र की सर्वोच्च अवस्था समाजवादी आर्थिक गणतंत्र की स्थापना की जानी चाहिए। इसके लिए देश की युवा पीढ़ी को राष्ट्रव्यापी संगठित आन्दोलन तेज करने की आवश्यकता है। इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के जिलाध्यक्ष सुरेश शाह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हर 18 वर्ष के नौजवान का नाम मतदाता सूची में दर्ज किया जाता है कि वह वोट देगा लेकिन उस 18 वर्षीय नौजवान की मूल-भूत आवश्यकताओं की पूर्ति कैसे होती है इस विषय पर सरकार की कोई युवा नीति नहीं है। राष्ट्रहित में देश शिक्षित बेरोजगार नौजवानों की युवा शक्ति, श्रम ऊर्जा-श्रम शक्ति का सदुपयोग किया जाना चाहिए। रोजगार हम सबका जन्मसिद्ध अधिकार है, रोजगार की गारंटी को मौलिक अधिकार घोषित किया जाना चाहिए। 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड व जिला सचिव परशुराम खरवार ने संयुक्त रूप से कहा कि अच्छे दिन लाने, हर वर्ष दो करोड़ रोजगार उपलब्ध कराने के नाम पर सत्ता में आई भाजपा सरकार अब रोजगार देना तो दूर, रोजगार के अवसर को ही समाप्त कर देने पर तुली हुई है। राष्ट्रीकरण करने के बजाय तमाम सरकारी सार्वजनिक संस्थाओं का निजीकरण कर कुछ मुठ्ठी भर पूॅजीपतियों का हित साधने का काम कार्पोरेट अमीर परस्त भाजपा सरकार कर रही है। शिक्षित बेरोजगार नौजवान रोजगार के अभाव में दर-दर भटक रहे है। सम्मानजनक जीवन जीने को तरह रहे है। बढ़ती महंगाई से आम जनता त्रस्त, भाजपा सरकार के मंत्री मस्त सा हाल है। देश में समाजवादी आर्थिक गणतंत्र की स्थापना के लिए इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी राष्ट्रव्यापी आन्दोलन के तहत संघर्षरत है। इसके लिए गाॅव-गाॅव में जाकर गरीब बस्तियों में रहने वाले देश के करोड़ों लोगों में समाजवादी आर्थिक गणतंत्र की स्थापना करने की अलख को जगाने के लिए गरीब सर्वहारा कमेरा वर्ग को संगठित करने का काम किया जा रहा है। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड, जिला संरक्षक दादा अलगू गोंड, जिला सचिव परशुराम खरवार, प्रदेश महासचिव गोपाल जी खरवार, तहसील अध्यक्ष संजय गोंड, ब्लाक अध्यक्ष ओेमप्रकाश गोंड, संगठन मंत्री शिवशंकर खरवार, बांसडीह तहसील अध्यक्ष तारकेश्वर गोंड, छात्र संघ पूर्व महामंत्री एस0सी0 कालेज जितेन्द्र कुमार गोंड, कुॅवर सिंह महाविद्यालय के महामंत्री कृष्ण कुमार गोंड, रामसेवक खरवार, रामचन्द्र गोंड, रामनरायन, दुर्गविजय खरवार, रामपाल खरवार, सुदेश शाह, मनोज शाह, सुरेश शाह, अरविन्द कुमार, सोनू राम, पवन कुमार, मनोज गोंड रहे।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...