Sunday, January 29, 2023

सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हुए मनोनीत हुए रामगोविंद चौधरी

मनोनयन से पार्टी में एक नई ऊर्जा आएगी: कान्ह जी
बलिया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य  राम गोविंद चौधरी को मनोनीत होने पर बलिया में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। 

रामगोविंद चौधरी 1977 में पहली बार तत्कालीन चिलकहर विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा के सदस्य चुने गए जहां से लगातार 5 बार विधायक बने तथा जनता दल की सरकार में पहली बार प्रदेश मंत्रिमंडल में कैबिनेट का दर्जा प्राप्त हुआ। तत्पश्चात रामगोविंद चौधरी 2002 में बसाडीह विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए तथा उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बने और 2012 में पूर्व विधायक बने। 2017 में बांसडीह विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनने के बाद उत्तर प्रदेश की विधानसभा में विपक्ष के नेता बने। रामगोविंद चौधरी विद्यार्थी राजनीति से निकले टीडी कॉलेज छात्र संघ की राजनीति में महामंत्री अध्यक्ष रहने के दौरान जयप्रकाश नारायण के आंदोलन में जेल गए श्री चौधरी सच्चे समाजवादी एवं जमीनी नेता है।

सपा जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय कान्हजी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि रामगोविंद चौधरी के मनोनयन से पार्टी में एक नई ऊर्जा आएगी तथा कार्यकर्ताओं को भी सम्मान मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...