Monday, January 23, 2023

एससी कॉलेज की एनएसएस टीम ने कर्म के साथ मनाया पराक्रम दिवस


मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126 वीं जयंती
बलिया। आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126 वीं जयंती पराक्रम दिवस के अवसर पर सोमवार को सतीश चन्द्र कॉलेज बलिया में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक - सेविकाओं ने कर्म का परिचय देते हुए महाविद्यालय प्रांगण को स्वच्छ और सुंदर बनाने का कार्य किया। 
कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ बैकुंठ नाथ पाण्डेय ने नेताजी के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में डॉ. जय शंकर सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर, शिक्षा शास्त्र ने नेताजी के जीवन पर प्रकाश डाला। डॉ. शुभनीत कौशिक, असिस्टेंट प्रोफेसर मध्य कालीन इतिहास ने स्वयं सेवियों के कर्म को प्रोत्साहित करते हुए तथा जीवन के आवश्यक कालो में पराक्रम दिखाने हेतु नेताजी के पराक्रमी जीवन को बखूबी परोसा।
 कार्यक्रम में डॉ. दशरथ चौहान असिस्टेंट प्रो.समाज शास्त्र डॉ. माला कुमारी, एसोसिएट प्रोफेसर रसायन शास्त्र, डॉ अशोक सिंह यादव, असिस्टेंट प्रोफेसर वनस्पति विज्ञान और स्वयं सेवियों  सहित महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा। कार्यक्रम का संचालन डॉ. बृजेश तिवारी भूगोल विभाग और समापन संयोजक डॉ प्रवीण पायलट ने  धन्यवाद ज्ञापित कर किया।
रिपोर्ट: अंजनी कुमार मिश्रा

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...