Friday, January 27, 2023

बुजुर्ग ने 28 साल की बहू से रचाई शादी

फोटो वायरल होने के बाद लोगों को इस बारे में चला पता
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां 70 साल के एक बुजुर्ग शख्स ने अपनी 28 साल की बहू से शादी कर ली। मामला गोरखपुर जिले के छपिया उमरो गांव का है। सोशल मीडिया पर कपल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। बुजुर्ग की 42 साल छोटी लड़की से शादी से हर कोई अचंभित है। 

जानकारी के अनुसार बड़हलगंज थाने में चौकीदार के तौर पर काम करने वाले छपिया गांव निवासी कैलाश यादव की पत्नी की 12 साल पहले मौत हो गई थी और उनके तीसरे बेटे की भी कुछ समय बाद मौत हो गई। कैलाश ने अपनी विधवा बहू पूजा की दूसरी शादी करवा दी, लेकिन शादी ज्यादा नहीं चली। इसके बाद वह घर लौट आई और अपने पूर्व पति के घर रहने लगी। कैलाश ने आस- पड़ोस या गांव में किसी को बताए बिना चुपचाप पूजा से शादी कर ली और फोटो वायरल होने के बाद लोगों को इस बारे में पता चला। खबरों के मुताबिक बड़हलगंज थाने के चौकीदार कैलाश यादव ने अपनी बहू पूजा के साथ मंदिर में सात फेरे लिए। इस समय यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय है। कुछ लोगों को कहना है कि ससुर ने रिश्तों को तार-तार कर दिया है, उसे ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए थी।वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि पति की मौत के बाद पूजा अकेली पड़ गई थीं। उसकी शादी किसी और से हुई थी लेकिन उसे वह परिवार पसंद नहीं था इसलिए वह अपने पति के घर लौट आई। यहां वह अपने ससुराल वालों से शादी करने के लिए राजी हो गई और समाज की परवाह किए बिना शादी हो गई।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...