Monday, October 21, 2024

आक्रोशित महिलाओं ने लाठी डंडा ले शराब की दुकान पर बोला धावा

देशी शराब की दुकान हटाने की कर रही थी मांग 
रसड़ा (बलिया)। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मुड़ेरा (भरपुरवा) गांव के सामने स्थित देशी शराब की दुकान को बंद कराने के लिए सोमवार को हाथ में लाठी डंडा लिये सैकड़ो आक्रोशित महिला व पुरुषों की भीड़ नारेबाजी करते हुए दुकान पर पहुंच गयी। इस दौरान महिलाओं ने दुकान का ताला बंद कर दुकान के सामने प्रदर्शन करने लगी। वही मौके की नजाकत भांप सेल्समेन भी धीरे से खिसक गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित महिला व पुरुषों को समझने का प्रयास किया किंतु वह अपनी मांग पर अड़ी रही।

 उनका कहना था कि गांव में शराब की दुकान होने से स्कूल जाने वाली छात्राओं और बाजार जाने वाली महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. बच्चे शिक्षा ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं। स्कुल जाती बच्चे व बच्चियों को भी दुकान के सामने लगे नशेड़ियों के मजमा से दो-चार होना पड़ता है। वही कम उम्र के नौजवान नशे के आदी हो चुके हैं, जिससे परिवार में भी अशांति रहती हैं। चेतावनी दिया कि यदि शराब की दुकान को बंद नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन करने के लिये भी बाध्य होंगे।

इस मौके पर ठाकुर प्रिन्स सिंह, विनय सिंह. प्रशान्त वर्मा, उमाशंकर शर्मा, विनोद पटेल, मुन्ना उर्फ चंचल राजभर, कैलाश राजभर, सुनील राजभर, सोमवती, रिंकी, किरन, प्रेमा, सुभावती, सुदमिया, निर्मला, पूनम, लचिया, देवन्ती आदि रही।
रिपोर्ट: लल्लन बागी

No comments:

Post a Comment

नवागत थानाध्यक्ष के लिए माफियाओं व तस्करो पर लगाम लगाना होगी एक चुनौती

हल्दी (बलिया)। कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने हल...