Friday, July 26, 2024

शहीद तिवारी जैसे बलिदानियों के बदौलत हमारा राष्ट्र और समाज है सुरक्षित: पूना सिंह

मनाई गई शहीद अमित तिवारी की पुण्यतिथि
दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के किशुनीपुर निवासी शहीद जांबाज अमित तिवारी की पुण्यतिथि शुक्रवार के दिन उनके पैतृक आवास पर उनके चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई  गई।

 इस मौके पर उपस्थित दुबहर ब्लॉक के प्रमुख प्रतिनिधि पूना सिंह ने कहा कि शहीद तिवारी जैसे बलिदानियों के बदौलत हमारा राष्ट्र और समाज सुरक्षित है। जिन्होंने अपने प्राणों की परवाह न करते हुए इस देश की रक्षा की। एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट महावीर भामु ने शहीद अमित तिवारी को एक सच्चा राष्ट्रभक्त बताते हुए इनके बलिदान से प्रेरणा लेने की बात कही। क्षेत्रीय विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे हर्ष सिंह ने शहीद अमित तिवारी के परिजनों का सम्मान करते हुए कहा कि वह परिवार और कुल धन्य है जिसमें अमित तिवारी जैसे राष्ट्रभक्त पैदा हुए। उन्होंने शहीद अमित तिवारी के पिता शोक हरण तिवारी को अपने पुत्र पर गर्व करने के लिए प्रेरणा दी।

 ज्ञात हो कि शहीद अमित तिवारी एक होनहार निर्भय और मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे। वे जब भी नौकरी के दौरान गांव छुट्टी पर आया करते थे तो गांव के लोगों से मिलना उनके दुख दर्द को साझा करने के साथ ही गरीब असहाय की मदद करना उनकी दिनचर्या में शामिल था। शहीद अमित तिवारी के पुण्यतिथि पर उनके परिजनों द्वारा क्षेत्र के अनेक महिलाओं के बीच साड़ी का वितरण किया गया। 

इस मौके पर दुबहर थाने के प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अरुण सिंह, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अमित दुबे, पूर्व प्रधान अमरनाथ गिरी, प्रमोद तिवारी, यतेंद्र सिंह अमन तिवारी मनीष कुमार, निर्मल सिंह सहित अनेक लोगों ने शहीद अमित तिवारी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। संचालक अरुण सिंह ने किया।
रिपोर्ट : रणजीत सिंह

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...