Friday, July 26, 2024

जिनके मकान नदी में विलीन हुए उनको बसाने हेतु सरकार तत्काल भूमि करे आवंटित: मो. जियाद्दीन रिजवी


सिकंदरपुर विधायक ने जलशक्ति मंत्री पर बलिया के उपेक्षा का लगाया आरोप
बलिया। जनपद के चार विधानसभा क्षेत्र के लोग बाढ़ और कटान से तबाह हैं और प्रदेश के जलशक्ति मंत्री जी बलिया का दौरा कर चले गए लेकिन एक भी पैसे के बचाव कार्य का घोषणा नही किए।

   उक्त बातें सिकंदरपुर विधायक मो. जियाद्दीन रिजवी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कहा। मो.रिजवी ने कहा कि करोना काल में जिस प्रकार ताली और थाली बजाकर करोना भगाने की बात बाजपा सरकार कह रही थी। ठीक उसी प्रकार जल शक्ति मंत्री भी घाघरा नदी पर पूजा कर भाग गए लगा जलशक्ति मंत्री किसी धार्मिक यात्रा पर आए हों। देश 21वी शताब्दी में पहुंच गया हम चांद पर जा रहे हैं कंप्यूटर चला रहे ऐसे युग में अगरबत्ती से बाढ़ और कटान रोकने की बात कर मंत्री जी जनता को मूर्ख बनाने का नाटक कर रहे हैं जो निंदनीय हैं। ऐसे मंत्री को एक मिनट भी पद पर बने रहना जनहित में उचित नहीं हैं।

   विधायक रिजवी ने सरकार से मांग किया कि कटान के कारण जिन लोगो के मकान नदी में विलीन हो गए हैं उनको बसाने हेतु सरकार तत्काल भूमि आवंटित करें साथ ही मकान बनाने हेतु मुआवजा भी दे।जिन किसानों के खेत नदी में विलीन हुए हैं उन्हें भी मुआवजा दिया जाय। साथ ही बाढ़ एवं कटान से जनपद वासियों को बचाने हेतु एकमुस्त कोई बड़ी योजना सरकार लाए।

  मो.रिजवी ने भरौली कांड पर कहा कि समाजवादी पार्टी पहले से ही पुलिस व्यवस्था पर प्रश्न उठा रही है लेकिन सरकार उस व्यवस्था को सुधारने के बजाय भ्रष्ट अफसरों की पीठ थपथपाने का काम कर रही हैं किसका परीणाम हैं नरही थाना और भरौली गोलंबर का वसूली कांड।

      नरही और भरौली तो अभी एक झाकी हैं अगर इसी प्रकार जॉच हो तो जनपद के सभी थानों की कलई खुल जायेगी। वाई भरौली में पुलिस के आला अधिकारियों ने जो किया वह स्वागत योग्य हैं लेकिन जो सामने आया वह शर्मशार करने वाला हैं समाजवादी पार्टी की बाते सत्य साबित हो गई कि प्रदेश के भाजपा सरकार में थाने अपराधी चला रहे हैं और उनके लूट खसोट में बीजेपी नेता पार्टनर हैं। यह सरकार कानून व्यवस्था के मामले में बिल्कुल फेल हैं।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...