Thursday, January 25, 2024

समाजवादी आर्थिक गणतंत्र की स्थापना हेतु राष्ट्रव्यापी संगठित जनान्दोलन हो तेज: अरविन्द गोंडवाना

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाओं के साथ युवा पीढ़ी को किया संबोधित
बलिया। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर गुरुवार को इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरविन्द गोंडवाना ने सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई व ढ़ेर सारी शुभकामनाओं के साथ देश की युवा पीढ़ी को संबोधित किया।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि भारतीय संविधान की उद्देशिका का शत-प्रतिशत पूर्ण रूप से लागू अनुपालन कराने हेतु राष्ट्रव्यापी संगठित संघर्ष आन्दोलन छेड़ने की आवश्यकता है। खैरात नहीं स्थाई रोजगार चाहिये- जीने का अधिकार चाहिये। रोजगार की गारंटी को मौलिक अधिकार घोषित किया जाना चाहिये। राष्ट्रहित में युवा पीढ़ी की युवाशक्ति, श्रमऊर्जा- श्रमशक्ति का सदुपयोग किया जाना चाहिये। आजादी, लोकतंत्र व गणतंत्र की सार्थकता ही यही है कि हर आदमी को काम मिले। 

कहा कि हर आदमी को भर पेट खाना व समुचित इलाज की गारंटी सहित सामाजिक आर्थिक न्याय व मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति यदि समाज का कोई एक भी व्यक्ति इससे वंचित रहता है तो इस आजादी, लोकतंत्र और गणतंत्र का कोई माने मतलब ही नहीं रह जाता है। इसलिये भारत जैसे महान देश में गणतंत्र की सर्वोच्च अवस्था "समाजवादी आर्थिक गणतंत्र" की स्थापना के लिये गोंडवाना गणतंत्र पार्टी राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत संघर्षरत है।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...