Wednesday, October 2, 2024

गांधी जयंती पर सर्व धर्म प्रार्थना का हुआ आयोजन


लिटिल किंगडम स्कूल में हुई गाँधी जी के जीवन पर आधारित संगोष्ठी 
पटना। शहर के महेंद्रू में स्थित लिटिल किंगडम स्कूल में राष्ट्रीय युवा योजना, बिहार के द्वारा संचालित बच्चों की दुनिया में महात्मा गाँधी जी की जयंती पर बुधवार को सर्व धर्म प्रार्थना और गाँधी जी के जीवन पर आधारित संगोष्ठी का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कक्षा आठ की पायल कुमारी, कक्षा चार की करीना, दूसरी कक्षा की सोनी और पहला कक्षा के शिवराज ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किए। लिटिल किंगडम स्कूल की शिक्षिका ख़ुशी और साज़िया ने माल्यार्पण कर पुष्पांजलि की। 

सर्व प्रथम नीरज काँस्यकार ने सभी धर्मो की प्रार्थना कर गाँधी जी से सम्बन्धित छोटी छोटी कहानी को सबके सामने बताए। फिर पायल, करीना, ख़ुशी, वीरा, मिराज, सलीम आदि ने गाँधी जी के जीवन पर चर्चा करते हुए सभी ने गाँधी जी को याद कर उनके विचारो को आत्मसात किए। 

अंत में सभी ने रचनात्मक नारा लगाकर सभा को समाप्त किए। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षिका एवं संस्थान के साथियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...