Saturday, April 6, 2024

प्रधानाध्यापक अरुण कुमार के सेवानिवृत होने पर हुआ सम्मान

प्राथमिक विद्यालय सोनपुर कला पर सम्मान समारोह का हुआ आयोजन 
दुबहर (बलिया)। शिक्षा क्षेत्र दुबहर अंतर्गत स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय अखार के प्रधानाध्यापक अरुण कुमार के सेवानिवृत होने पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन प्राथमिक विद्यालय सोनपुर कला शिक्षा क्षेत्र दुबहर पर किया गया। जिसमें अनेक शिक्षक, अभिभावक एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे। 

ज्ञात हो कि जनपद के विभिन्न ब्लाकों में अपनी 43 साल की सेवा बेसिक शिक्षा विभाग में देने के बाद प्रधानाध्यापक अरुण कुमार विगत 31 मार्च को सेवानिवृत हुए।  30 मार्च को अपने विद्यालय पूर्व माध्यमिक विद्यालय अखार पर  सम्मान समारोह पूर्वक प्राप्त करने के उपरांत आज 6 अप्रैल को प्राथमिक विद्यालय सोनपुर कला शिक्षा क्षेत्र दुबहर बलिया पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर ग्राम प्रधान समेत क्षेत्र के शिक्षक अविभावक ने उन्हें अंगवस्त्र एवम् स्मृति चिन्ह आदि देकर उनके सुखमय जीवन की कामना की। 

इस दौरान विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती विभा सिंह ने कहा कि अरुण कुमार में एक आदर्श शिक्षक के सभी गुण निहित हैं। अरुण कुमार सबको साथ लेकर चलते हुए ईमानदारी पूर्वक अपने जिम्मेदारियो का पालन करते रहे। श्री ओमप्रकाश राय ने अरुण कुमार को एक ऊर्जावान शिक्षक बताया तथा अभिभावक की संज्ञा देते हुए शिक्षकों का मार्गदर्शक बताया। समन्वयक विपिन गुप्ता ने कहा कि अरुण कुमार एक कुशल शिक्षक एवं वरिष्ठ शिक्षक के रूप में नवाजा।सभा की अध्यक्षता करते हुए  गांव के ग्राम प्रधान पिंटू सिंह ने कहा कि अरुण कुमार का उनके विद्यालय से हटकर दूसरे विद्यालय पर से सम्मान पूर्वक विदाई प्राप्त करना ही बता रहा है कि उनका सेवा कार्यकाल बहुत ही सराहनीय रहा। संचालन श्री विद्यासागर गुप्ता ने किया।

 इस मौके पर विद्यालय परिवार के साथ संकुल प्रभारी गण तथा दुर्गेश प्रताप सिंह, अनिल कुमार, अनिल कुमार श्रीवास्तव, श्री राजू प्रसाद, श्रीमती रीता रंजन श्रीवास्तव, श्रीमती विजेता सिंह तथा आसपास के विद्यालय के अध्यापक रहे। अंत में विद्यालय के प्रधान दादी का श्रीमती विभाग सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया।
रिपोर्ट: रणजीत सिंह

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...