Saturday, January 27, 2024

बच्चें बड़े होकर भारत के उज्जवल भविष्य का करेंगे निर्माण: विमला देवी


लिटिल किंगडम स्कूल में ध्वज बंधन और सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न
पटना। शशिभूषण राय मेमोरियल ट्रस्ट और राष्ट्रीय युवा योजना, बिहार द्वारा संचालित लिटिल किंगडम स्कूल में गणतंत्र दिवस के पावन दिन ध्वज बंधन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। राष्ट्रीय युवा योजना, बिहार के सचिव नीरज काँस्याकार भाईजी के ध्वज बाधने के नियमों को सभी शिक्षक और बच्चों के बिच विस्तार पूर्वक बताया गया। वन्दे मातरम गीत गा कर झंडे को सलामी दिया गया। 
ध्वज बंधन कार्यक्रम के मुख्य अतिथी लिटिल किंगडम स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती विमला देवी ने झंडे को सलामी देते हुए कहाँ कि आज ध्वज बंधन कार्यक्रम में शामिल डॉ एस एन सुब्बा राव भाईजी के कैंप की याद आ गई। जिस प्रकार आज आप सभी बच्चें लाइन में लगे उसी प्रकार भाईजी के शिविर में लाइन में लग हम सभी सलामी देते थे। भाईजी के बताए मार्ग पर चल हम सभी भारत माँ को ख़ुशी प्रदान कर सकते हैं। आज पुरे देश में 75वा गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा हैं। आज का दिन हम सभी अपने सविधान के प्रस्तावना को आत्मसात करने का हैं। हमारे देश के शहीदों को याद कर उनके बताए नियमों से देश को अखंड बनाने का सोच उत्पन्न कर सभी बच्चें बड़े होकर भारत को उज्जवल भविष्य का निर्माण करें। इसके बाद सभी राष्ट्र गान गा कर भारत माँ की जय, जय जय जय का नारा लगा कर ध्वज क्षेत्र से सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम के हॉल में पहुँचे।
 वहा पर  विद्यालय के छात्र छात्रा पीहू, वीरा, जोया, ताहिद, अल्तामास, जोहा, सोनी, सोनू आदि ने स्पीच, देश भक्ति गाना और डांस के माध्यम से सभी का दिल जीत कर अपने शहीदों को याद दिलाई। कार्यक्रम को सफल बनाने में नाजिया, साहिवा, अल्पना, शुबी, रुकसार, नूरी, नीतू, सूरज आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...