Saturday, January 27, 2024

अपने सविधान की रक्षा के लिए हमेशा रहेंगे तैयार: अरुण कुमार सिन्हा


गणतंत्र दिवस पर ध्वज बंधन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
पटना। थानाल और राष्ट्रीय युवा योजना, बिहार द्वारा संचालित बच्चों की दुनिया, शनिचरा मोड़ एमएलसी में गणतंत्र दिवस के पावन दिन ध्वज बंधन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बहुत हर्षोल्लास के साथ किया गया।

राष्ट्रीय युवा योजना, बिहार के सचिव नीरज काँस्याकार भाईजी के ध्वज बाधने के नियमों को विस्तार पूर्वक सभी के समक्ष रखते हुए कार्यक्रम का शुरुआत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि माननीय विधायक डॉ अरुण कुमार सिन्हा जी और विशिष्ट अतिथि वार्ड पार्षद विनोद कुमार जी उपस्थित रहें। झंडा को सलामी देते हुए माननीय विधायक डॉ अरुण कुमार सिन्हा जी ने कहाँ कि आज 75वा गणतंत्र दिवस हम सभी मना रहे। आज के दिन सविधान को पारित कर देश को नियम से चलाते हुए सभी नागरिक के कर्तव्य और अधिकार को बताया गया। डॉ भीमराव अम्बेडकर की अध्यक्षता में लिखा गया सविधान विश्व का सबसे बड़ा सविधान हैं। हमें अपने सविधान पर पूर्ण विश्वास के साथ चलते चलते 75 साल हो गए हैं और हम सभी युहीं अपने सविधान की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

 ध्वज बंधन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम में सभी को सम्बोधित करते हुए वार्ड पार्षद श्री विनोद जी ने कहाँ की यहाँ सपना शर्मा के द्वारा बच्चों के बिच निःशुल्क पढ़ाई की व्यवस्था प्रतिदिन किया जा रहा हैं साथ ही प्रति शनिवार को अनेक एक्टिविटीज के माध्यम से बच्चों के प्रतिभा को जागृत किया जा रहा हैं जो बहुत ही सराहनीय हैं। जहाँ सभी अपने पन में जीवन बिता रहे हैं वहाँ डॉ एस एन सुब्बा राव भाईजी से प्रेणना ले सपना शर्मा जैसे युवा दूसरे के लिए जीवन बिता कर आनंदित हो रहे हैं। 

कार्यक्रम में आए अतिथि और दर्शकों का दिल सभी बच्चे ने बहुत ही खूबसूरत प्रोग्राम प्रस्तुत कर जीत लिया। कार्यक्रम की समाप्ति राष्ट्रीय युवा योजना, पटना की संयोजिकता सपना शर्मा ने  हम बच्चे हिंदुस्तान के गीत गा कर की। कार्यक्रम को सफल बनाने में आकाश, अमृता, शालिनी, मुन्ना भाई आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...