Saturday, January 27, 2024

सेवा सदन स्कूल रही गणतंत्र दिवस की धूम

छात्र-छात्राओं ने बिखेरी इंद्रधनुषी छटा
बलिया। सेवा सदन स्कूल कथरिया में शुक्रवार को 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।विद्यालय के निदेशक डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह ने झंडारोहण किया। इस दौरान बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया।
निदेशक डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह ने सभी को कर्तव्य निर्वहन करते हुए राष्ट्र के समग्र उत्थान के लिए योगदान को प्रेरित किया। कहा कि आज का छात्र देश का भावी कर्णधार है। आदर्श छात्र, आदर्श नागरिक बनकर अपने उत्तरदायित्व तथा कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए। विश्वबन्धुत्व की भावना को साकार करने के लिए सभी को प्रयत्न करना चाहिए। ध्यान रहे, शिक्षा ही सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने का माध्यम है। शिक्षा द्वारा ही संविधान की प्रस्तावना को साकार करके गणतंत्र दिवस के महत्व के प्रति जन जागृति लाई जा सकती है। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल सुमन सिंह  ने सभी बच्चों, शिक्षकों एवम अभिभावकों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। 
इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष ग्राम प्रधान संगठन अमरनाथ सिंह, कमलेश सिंह, राकेश सिंह, अशोक कुमार सिंह,अंजली पांडेय, दीप शिखा सिंह, अंशिका सिंह, नेहा राजभर, अंजली कनौजिया, सुनैना सिंह, प्रभुनाथ राजभर सहित सभी शिक्षक, बच्चें और भारी संख्या में अभिभावकों की उपस्थिती रही। 
कार्यक्रम के दौरान सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए मिष्ठान वितरण कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...