Wednesday, August 2, 2023

नगर मे मनमाने अघोषित विद्युत कटौती से लोगो का रात्रि को सोना दुश्वार


चर्चा के मुताबिक रसड़ा में कभी नहीं होती थी इतनी बिजली कटौती
रसडा (बलिया)। इस समय नगर  मे विद्युत व्यवस्था मनमाने अघोषित घोर कटौती से रात को सोना दुश्वार हो गया है। रात का  उमस गर्मी के दौरान बिजली कटौती से लोगो का स्थिति  परहेज से बाहर हो गया है। 

नगर मे हर घंटे पर बिजली कटती रहती है और रात्रि के समय 12 बजे से 01बजे या दो बजे अगर बिजली कट गई एक डेढ या दो घंटे तक बिजली नही दी जाती है। अगर लाइनमैन जुबेर अहमद से पूछा जाय तो जबाब मिलता है कि ब्रेकडाउन मे है। वही बात पूछा जाय तो रसडा नगर के जिम्मेदार जे ई सत्यम गौर का कहना है कि कटिया मार कनेक्शन के वजह से लोड बढ जाने से कटती है। एसडीओ साहब विद्युत से बिजली कटने पर, अगर बारह बजे सम्पर्क करने का कोशिश की जाय की नगर की बिजली कब तक सही हो जायेगी तो फोन (मोबाइल) पर नो रिचार्ज का आवाज होने आवाज आती है। अन्य 01 व 03 बिजली कम कटती है  खराब भी नही होती है लेकिन दो नंबर फीडर मे बिजली कट जाने के बाद नगर मे कर्मी पूछते है कि कही आवाज तो नही किया है। जिससे कोरम पुरा हो जाता है और घंटो काटी गयी बिजली आधे घंटे मे आ जाती है।

 बिजली का रहा सवाल तो आप को बता दे इस समय नगर मे यह जन चर्चा सुनने को मिल रहा है कि जब से विनय शंकर जयसवाल चेयरमैन हुए है।बिजली बाधित गडबड रहने लगी है। हम लोगो का बिजली न रहने से नीद हराम हो गया है। हर घंटे पर बिजली कटती रहती है और घंटो बाद आती है। जिसे पैसे वाले है इन्वर्टर जनरेटर से अपना बिजली न रहने पर उससे काम चला लेते है उन्हे महसूस नही होता है कि बिजली कटी है या नही। वह इन्वर्टर या जनरेटर के व्यवस्था से अपना रात बिता लेता है। हालात यह है कि नगर जिसके पास इन्वर्टर या जनरेटर का व्यवस्था नही है अगर किसी के पास है भी तो पूरे परिवार  इन्वर्टर का है भी तो उसे पूरे परिवार को इन्वर्टर का लाभ पूरे परिवार को पंखा का हवा नही मिल सकता है। रसडा मे बिजली इस समय मनमाने तरीके से काटे जाने के पीछे साजिश है या कोई राज है। यह भी लोग चर्चा करते है। कहते है कि इतनी बिजली कटौती कभी नही होती थी जितना कि अब हो रहा है।

रिपोर्ट: लल्लन बागी

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...