Wednesday, August 2, 2023

विभिन्न मांगो को लेकर आजाद अधिकार सेना के पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन


जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय राज्यपाल को ज्ञापन किया प्रेषित
बलिया। जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर आजाद अधिकार सेना के लोगों ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया।
ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि विगत दिनों आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर सहित प्रयागराज के हमारे साथी प्रयागराज जिले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र आशुतोष दुबे की मौत के प्रकरण में उनके परिजनो द्वारा शिकायतें प्रार्थना पत्र देने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं होने के मामले में वस्तुस्थिति ज्ञात करने के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय गए थे। उन्हें प्रांगण के बाहर ही विश्वविद्यालय के कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने बिना अधिकार रोक लिया और उनके साथ तमाम अभद्रता और आपराधिक कृत्य किए। साथ ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दबाव में उल्टे ही स्वयं श्री ठाकुर एवं हमारे 20 साथियों के विरुद्ध थाना कर्नलगंज में एफआईआर दर्ज कर लिया गया। इतना ही नहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों की वाजिब आवाज को दबाने के उपक्रम में उन्हें प्रताड़ित करने के लिए अपनी शक्ति का दुरुपयोग करते हुए छात्रों के विरुद्ध ताबडतोड पूर्णतया निरर्थक मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं और उन्हें भयाक्रांत किया जा रहा है। इस प्रकार अब तक स्व आशुतोष दुबे के परिजनों का एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। साथ ही अमिताभ ठाकुर द्वारा उनके और उनके साथियों के विरुद्ध की गई अभद्रता के मामले में दिए गए शिकायती पत्र पर ही एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है और छात्रों के विरुद्ध लगातार निरर्थक मुकदमे दर्ज कर उन पर पुलिसिया कार्रवाई की जा रही है। यह कि 2 जून 2023 को कन्नौज जिले के मंडी चौकी थाना कोतवाली में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक द्वारा चौकी में घुसकर पुलिस वालों से मारपीट किए जाने के संबंध में चौकी इंचार्ज हाकम सिंह द्वारा एफआईआर दर्ज कराया गया किंतु इस मामले में अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इस मामले में अमिताभ ठाकुर, डॉ नूतन ठाकुर तथा पार्टी के अन्य साथी कन्नौज गए थे और उन्होंने मौके पर जानकारी प्राप्त की। दो माह में इस प्रकरण में कोई कार्यवाही नही होने के संबंध में अमिताभ ठाकुर अकेले सांकेतिक विरोध प्रदर्शन हेतु डीजीपी कार्यालय के सामने खड़ा होना चाहते थे किंतु उनके घर पर भारी फोर्स की तैनाती करके उन्हें डीजीपी कार्यालय जाने से रोक दिया गया। 

इस प्रकार जहां अब तक इस मामले में नियमानुसार कोई कार्यवाही नहीं की गई है। वहीं अमिताभ ठाकुर को अपना सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करने से भी रोका गया। यह कि एसएसपी बरेली प्रभाकर चौधरी ने बरेली में अपनी तैनाती के दौरान वहां कावड़ियों द्वारा निषिद्ध स्थान पर जाने के प्रयासों को विफल कर जनपद में कानून व्यवस्था स्थापित करने का कार्य किया और इन लोगों के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की बात की। इसके बाद वोट बैंक की राजनीति के दृष्टिगत प्रभाकर चौधरी का आनन-फानन में बरेली से पीएसी ट्रांसफर कर दिया गया जो निश्चित रूप से घोर आपत्तिजनक है और मौजूदा सरकार की हकीकत को सामने लाता है।

उपरोक्त समस्त तथ्यों के दृष्टिगत आपसे निम्न प्रार्थना है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रकरण में स्व आशुतोष दुबे के परिजनों तथा श्री अमिताभ ठाकुर द्वारा थाना कर्नलगंज प्रयागराज में प्रस्तुत शिकायती पत्र पर तत्काल एफआईआर दर्ज की जाए तथा इलाहाबाद विश्वविदयालय द्वारा छात्रों के विरुद्ध लगातार निरर्थक मुकदमे दर्ज किए जाने तथा उत्पीडनात्मक करवाई किए जाने पर तत्काल विराम लगाया जाए। निष्पक्ष विवेचना हेतु न्याय हित में भाजपा सांसद श्री सुब्रत पाठक के खिलाफ दर्ज किए गए, मुकदमे की विवेचना सीबीआई को ट्रांसफर की जाए। श्री प्रभाकर चौधरी के एसएसपी बरेली से किए गए अनुचित ट्रांसफर को तत्काल निरस्त किया जाये।
रिपोर्ट: विक्की कुमार गुप्ता

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...