Thursday, August 3, 2023

गर्डर लांचर मशीन गिरने से दो मजदूर युवक की मौत।

नगरा नगर पंचायत के तीन युवको के मृत्यु, मौत से मचा कोहराम 
रसड़ा (बलिया)। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में समृद्धि एक्सप्रेस-वे- निर्माण के दौरान 31 जुलाई की रात एक गर्डर लांचर मशीन गिरने से रसड़ा ब्लाक कक्षेत्र के रोहना गांव के मजदूर नितिन सिंह 25युवक व डेहरी गांव के मजदूर लल्लन राजभर 35 युवक की मौत हो जाने के चौथे दिन गुरूवार की सुबह लगभग 7-8 बजे एम्बुलेंस द्वारा दोनों शवों को उनके गांव अफरा तफरी हलचल मच गया। 

शव पहुंचते ही रोहना व डेहरी गांव में कोहराम मच गया। घर के स्वजनों के बिलाप व चित्कार करूणक्रन्दन सभी का कलेजा फटे जा रहा था। इन दोनों मजदूरों के मौत से मायूस होकर  गांव के लोगों ने गुरूवार को भी चूल्हे नहीं जलाये। लल्लन राजभर का अंतिम संस्कार प्रधानपुर स्थित तमसा तट पर किया गया। जहां मृत लल्लन के छह: वर्षीय मासूम पुत्र प्रिंस ने मुखाग्नि दी। इस दौरान वहां मौजूद सैकड़ों ग्रामीणों की आंखें गमगीन हो गईं वहीं नितिन सिंह का अंतिम संस्कार बलिया के महावीर घाट पर हुआ जहां नितिन के पिता विनोद सिंह ने मुखाग्नि दी। जिसे दोनो गांव के इन युवाओ के घरो दुखो का पहाड टूट गई। 

वही रसडा तहसील क्षेत्र के नगरा ब्लाक के तीन युवक के मौत से इन तीन युवक के घरो दुखो का पहाड टूट गया जिसमे नगरा नगर पंचायत के बलुआ निवासी अरविंद  उपाध्याय 35 गौरामदनपुरा निवासी आनन्द यादव 40 व राधेश्याम यादव 24 की मौत हो गई जिसे गांव मे चूल्हे नही जला और पूरे गांव मे कोहराम मच गया इनके घर वालो के करूण क्रन्दन से सुनकर लोगो का कलेजा फटा जा रहा था।
रिपोर्ट: लल्लन बागी

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...