Thursday, July 20, 2023

पहले से चली आ रही परम्परा के अनुरूप ही निकलेगी ताजिया: डीएम


मुहर्रम त्योहार को लेकर हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक
बलिया। आगामी मुहर्रम त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियोें के अलावा जिले भर से आए पीस कमेटी के सदस्यों से जरूरी फीडबैक लिये गये।

जिलाधिकारी ने कहा कि शांति व सौहार्द्रपूर्ण माहौल में त्योहार को मनाना है। इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा कि उत्साह में कहीं भी कानून का उल्लंघन नहीं हो। पहले से चली आ रही परम्परा के अनुरूप ही ताजिया निकलेगी। कहीं भी परम्परा से हटकर कुछ भी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जहां से ताजिया निकलनी है और जहां दफन होना है, ऐसे सभी स्थल चिन्हित किये जा चुके हैं। ताजिया के रास्तों में सुगमता का पूरा ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि विद्युत सम्बन्धी समस्याओं का निराकरण बिजली विभाग के सम्बन्धित अभियंता व जेई की विशेष जिम्मेदारी है। इसलिए यह सुनिश्चित कराएं कि ताजिया के रास्ते में कही भी ढ़ीले-ढाले तार न हो। नगर निकाय के अधिकारी साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरूस्त रखेंगे। बैठक में सदस्यों ने जो छोटी-मोटी समस्याएं बताई, उनका समाधान तत्परता से कराने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया।

पुलिस अधीक्षक एस. आनन्द ने कहा कि सभी थानों पर पीस कमेटी की बैठक कर ली गयी है। स्थानीय स्तर पर प्राप्त सभी समस्याओं का समाधान कर सभी व्यवस्था दुरूस्त किया जा चुका है। उन्होंने खुशा जाहिर करते हुए कहा कि जनपद बलिया भाईचारे का एक अनूठा उदाहरण है, जो आगे भी कायम रहेगा। बैठक में एएसपी दुर्गा श्ंाकर तिवारी, समाजसेवी हाजी अफसर आलम, साहित्यकार शिवकुमार सिंह, असगल अली सहित जिले भर से आए पीस कमेटी के सदस्य मौजूद थे।
रिपोर्ट: असगर अली

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...