Wednesday, August 7, 2024

अपने प्रतिभा के बल पर स्वर्ण पदक जीतकर किया है बलिया का नाम रोशन: दयाशंकर सिंह

प्रीति राय एवं दीपाली राय को परिवहन मंत्री ने स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र से किया सम्मानित
दुबहर (बलिया)। किक बॉक्सिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाली क्षेत्र के अखार गांव के दादा के छपरा निवासी प्रीति राय एवं दीपाली राय को बुधवार के दिन ग्राम पंचायत अखार स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक दयाशंकर सिंह ने स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

 इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन दोनो बहनों ने किक बॉक्सिंग के जूनियर और सीनियर वर्ग में राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रतिभा के बल पर स्वर्ण पदक जीतकर बलिया जनपद का नाम रोशन किया है। मैं उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से इन दोनों बच्चियों को सम्मानित करते हुए गर्व महसूस कर रहा हूं और इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे इनके प्रशिक्षण में जिस प्रकार की संसाधन की आवश्यकता होगी मैं इन दोनों बच्चियों के लिए उपलब्ध कराऊंगा यह मेरी जिम्मेदारी है। मेरी शुभकामनाएं है की ये बच्चिया इंटरनेशनल खेलकर भी इसी तरह अखार गांव सहित पूरे प्रदेश का नाम दुनिया में रोशन करें। उन्होंने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में भी लोगों को बताया। 

 इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अखार गांव के प्रधान जय कुमार सिंह ने इन दोनों होनहार बेटियों के नाम पर ग्राम पंचायत में स्टेडियम, व्यायामशाला आदि बनवाने की मांग की। जिस पर मंत्री जी ने घोषणा किया कि मैं अपने निधि से इस ग्राम पंचायत अखार में इन बच्चियों के नाम पर प्रवेश द्वार तथा व्यायाम शाला का निर्माण शीघ्र ही कराऊंगा। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व ब्लाक प्रमुख गुड्डू राय, आदर्श प्रताप सिंह, मुन्ना राय, सतेंद्र राय, पप्पू सिंह, लकी सिंह, लिल्टू सिंह, चंकी सिंह, संयोग प्रताप सिंह, साहिल प्रताप सिंह, पिंटू पासवान, भानु प्रताप सिंह, चंद्रभान सिंह, प्रधानाध्यापक अजहर हुसैन, विजय प्रकाश गुप्ता, विभूति नारायण पांडे, अनिल पांडे, चंद्रप्रकाश पाल प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह, सुनील तिवारी, ओम प्रकाश सिंह, अंजनी सिंह, पप्पू गिरी सहित अनेक लोगों उपस्थित रहे। अंत में सभी के प्रति आभार प्रधान प्रतिनिधि लकी सिंह एवं प्रधानाध्यापक अजहर हुसैन ने व्यक्त किया।
रिपोर्ट: रणजीत सिंह

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...