Wednesday, August 7, 2024

बाढ़ एवं कटान पीड़ितों के मदद करने में सरकार फेल: रामगोविन्द चौधरी

अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए अधिकारियों का सहारा लेकर झूठ बोलावा रही हैं सरकार: सपा राष्ट्रीय सचिव 
बलिया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने सरकार और विभागीय अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाया हैं। कहा है कि बासडीह विधानसभा अंतर्गत घाघरा नदी में आई बाढ़ और हो रहे कटान की समस्या से निदान हेतु दिनाँक एक जुलाई 24 को मुख्यमंत्री एवं विभागीय मंत्री सहित संबंधित विभाग से संबंधित सभी अधिकारी गण को पत्र लिखा था जिसका जवाब विभाग के जनपदीय अधिकारी द्वारा मुझे भेजा गया हैं जो सत्य से कोसो दूर हैं।

              रामगोविन्द चौधरी (पूर्व नेता प्रतिपक्ष)

    पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने बुधवार को प्रेस को जारी अपने बयान में कहा कि अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड बलिया द्वारा निर्गत पत्र जिसकी कापी मुझे भी निर्गत हैं में मेरे द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र के जिन गांवो का पत्र में उल्लेख किया गया हैं बाढ़ और कटान के खतरे का उसे अधिशासी अभियंता द्वारा इधर से उधर घुमा कर बाढ़ से खतरे को नकारा गया हैं  मुझे प्राप्त उक्त पत्र को अनुसार से बाढ़ और कटान से किसी गांव को कोई नुकसान हुआ ही नहीं हैं। जबकि मेरे पास जो स्थानीय लोगो द्वारा बताया गया तथा मैं स्वंय कटान स्थल पर गया था और जो लोगो ने बताया उसके मुताबिक लगभग 300 परिवारों का आशियाना ग्रामसभा भोजपुरावा विकास खण्ड मनियर में बाढ़ और कटान के कारण उजड़ गया हैं या नदी में विलीन हो गया हैं। और सरकार के तरफ से एक धेला का भी सहयोग पीड़ितों को नही मिला। जलशक्ति मंत्री बलिया आए बाढ़ एवं कटान क्षेत्र के दौरे का एक फोटो जरूर सूट कराए लेकिन राहत के नाम पर कुछ नही दिए। अगरबत्ती से बाढ़ और कटान रोकने का नया आइडिया मंत्री जी जरूर बलिया वासियो दे गए।
बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा कागजों में कुछ कार्य होना बताया गया हैं जिसकी जमीनी हकीकत जीरो हैं। और यह जांच योग्य विषय हैं।

  रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि बाढ़ और कटान पीड़ितों के सवाल पर मैं और समाजवादी पार्टी चुप नहीं बैठ सकते हजारों लोगो के जिंदगी का सवाल हैं पुनः मैं इस मुद्दे पर जिलाधिकारी बलिया को पत्र लिखूंगा साथ ही लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री सहित हर वह दरवाजा खटखटाऊंगा जहां से पीड़ितों को राहत मिलने की उम्मीद होगी अगर फिर भी बात नही सुनी जाएगी तो सड़क पर उतर कर सरकार को मजबूर किया जाएगा पीड़ितों को राहत देने हेतु।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...