Saturday, July 6, 2024

नवनिर्मित पानी टंकी के कनेक्शन में अनियमितता का लगाया आरोप

आईपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गोंडवाना ने डीएम को पत्रक सौप की कार्रवाई की मांग
बलिया। स्थानीय माडल तहसील पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गोंडवाना द्वारा जिलाधिकारी प्रवीन कुमार लक्षकार को पत्रक सौंपा गया।

पत्रक के माध्यम से श्री गोंडवाना ने कहा है कि विकास खण्ड- दुबहड़ अन्तर्गत ग्राम- मोहनछपरा (शिवरामपुर) में जल निगम द्वारा नवनिर्मित पानी टंकी के जल कनेक्शन पाईप लगाने में सम्बन्धित अभियन्ता व ठेकेदार द्वारा बड़े पैमाने पर पाईप घोटाला किया गया है। मानक के विपरीत घटिया किस्म का पाईप लगाया गया है जिसकी वजह से उक्त पाईप पानी के प्रेसर को सहन नहीं कर पाता है। जगह- जगह पाईप फट गया है। पानी चालू करने पर पानी आमजन के दरवाजे पर पहुॅचने के बजाय रास्तों पर ही बहने लगता है। मानक के विपरीत घटिया पाईप लगाकर पाईप घोटाला करने वाले सम्बन्धित अभियन्ता व ठेकेदार पर प्राथमिकी दर्ज कराकर आवश्यक कार्यवाही करने तथा ग्रामीण गण को सूचारू रूप से सुगमतापूर्वक पेयजल उपलब्ध कराने की मांग श्री गोंडवाना द्वारबकी गयी है। ताकि मा. प्रधानमंत्री जी का "हर घर नल और हर नल में जल" योजना पूर्ण रूप से साकार हो सके। जिलाधिकारी ने पूरे प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु अपर जिलाधिकारी को लिखित निर्देश दिये।

इस सम्बन्ध में ग्राम मोहनछपरा के प्रधान जी का कहना है कि जल निगम द्वारा जल आपूर्ति सुचारु रुप से बहाल न किये जाने के कारण अभी तक पानी टंकी को ग्राम पंचायत द्वारा हैण्ड ओवर नहीं लिया गया है।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...