Wednesday, August 16, 2023

चंद्रशेखर विवि में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

कुलपति ने किया ध्वजारोहण, सभी को स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई
बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय में 77वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने ध्वजारोहण किया और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।
 कहा कि आज़ादी के 76 सालों में देश ने विकास के कई लक्ष्य हासिल किये हैं और कई अभी शेष हैं। ऐसे अप्राप्त लक्ष्यों की प्राप्ति में कर्तव्यनिष्ठ, कार्यकुशल युवा पीढ़ी की महत्त्वपूर्ण भूमिका है। विवि का काम ऐसे युवाओं को तैयार करना है जो राष्ट्र की प्रगति में अपनी भूमिका का सम्यक् निर्वहन कर सकें। एनइपी में ऐसी ही युवा पीढ़ी के निर्माण की बात की गयी है। कहा कि आज़ादी के इस दिन हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता चाहिए और उनके आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. सरिता पाण्डेय ने किया। 

इस अवसर पर कुलपति की अर्धांगिनी डाॅ. नीरा गुप्ता, कुलसचिव एस एल पाल, प्रो. अशोक श्रीवास्तव, प्रो. फूलबदन सिंह, प्रो. ओंकार सिंह, प्रो. धर्मेंद्र सिंह, डाॅ. अजय चौबे, डाॅ. प्रियंका सिंह आदि प्राध्यापक, विद्यार्थी, कर्मचारी और क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
रिपोर्ट: विनय कुमार

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...