Monday, June 19, 2023

स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ बलिया के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन


इंडिया ओपन इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में एक गोल्ड, तीन कांस्य सहित मिले चार पदक
बलिया। दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में कराटे ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 17-18 जून तक चलने वाली "इंडिया ओपन इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप 2023" का सफल आयोजन सम्पन्न हुआ। इस प्रतियोगिता में स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ बलिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक गोल्ड, तीन कांस्य साहित कुल चार पदक अपने नाम कर लिया। 
एक तरफ़ जहां 10 साल आयु वर्ग में-35 किग्रा.भार वर्ग के शुभानंद सिंह ने श्रीलंका के खिलाड़ी को सेमी फाइनल मुकाबले में 2/4 के अंतर से हरा कर फाइनल में प्रवेश करते हुए नेपाल के खिलाड़ी को कड़ी चुनौती देकर 1/4 के अंतर से जीत हासिल करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया वही आर्यन कुमार ठाकुर 11 वर्षीय आयु वर्ग में-35 किग्रा. भार वर्ग के सेमीफाइनल मैच में नेपाल के खिलाड़ी से 2/4 के  अंतर से शिकस्त खाकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 
बताते चलें कि कैडेट आयु वर्ग में -57 किग्रा. भारवर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में आयुष सिंह को श्रीलंका के खिलाड़ी से शानदार प्रदर्शन के बावजूद 4/6 से हार का सामना करते हुए कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। दुबई में आयोजित वर्ल्ड यूथ लीग में 7वां रैंक हासिल अनुराग कुमार गुप्ता ने खराब स्वास्थ्य के बावजूद अपना अनुभवी प्रदर्शन के दम पर -63 किग्रा.भार वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त किया। इसकी जानकारी स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ बलिया के सचिव सुमित झां ने दी।

सही प्रशिक्षण व मार्गदर्शन का परिणाम है अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक: बाल कृष्ण मूर्ति
एसोसिएशन के अध्यक्ष बाल कृष्ण मूर्ति ने बताया कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदकों मिलना जनपद के खिलाड़ियों को सही दिशा में लगातार मिल रही प्रशिक्षण व मार्गदर्शन का परिणाम है। उन्होंने बताया कि 2023 का लक्ष्य अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक है, जिसको साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

 इस उपलब्धि पर दिनेश कुमार गुप्ता, एड.राजेश श्रीवास्तव, डा.अखिलेश सिन्हा आरिफ हुसैन, सुरेन्द्र गुप्ता, आशीष कुमार, प्रवीण मिश्र, नकुल रावत, राहुल यादव, कृष्ण मोहन मूर्ति, राज शेखर, गरीमा सिंह,समित सिन्हा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुभकामनायें दी।

No comments:

Post a Comment

पूजा, उपासना और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बदौलत ही जीवित है हमारी संस्कृति: सुजीत सिंह

कमेटी के सदस्यों सहित एवं कलाकारों को अंगवस्त्र एवं टी शर्ट देकर किया सम्मानित दुबहर (बलिया)। क्षेत्र के अखार गांव के शिव मंदिर...